ऑनलाइन सट्टा ऐप के खिलाफ पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 9 आरोपी गिरफ्तार

10/3/2022 2:37:09 PM

दुर्ग (के. प्रदीप): दुर्ग में महादेव ऐप, रेड्डी अन्ना और अंबानी ऑनलाइन सट्टा एप के खिलाफ पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दुर्ग पुलिस के मुताबिक 9 में से 5 आरोपी भिलाई के रहने वाले हैं। जबकि 3 आरोपी मध्य प्रदेश और एक आरोपी कोरबा का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 6 नग सेपटीप, 19 नग मोबाइल, 2 नग, 6 नग पटीय चार्जर, 18 नम एटीएम कार्ड, 8-नग चेकबुक, 9 नग पासबुक, 11 नग सिम कार्ड, 9 जग रजिस्टर (लेखा) 2 नग एक्सटेंशन यक्स बरामद किया गया है। ये सभी ऑनलाइन सट्टे के कारोबार में उपयोग में लाया जा रहा था। पकड़े गए आरोपी महादेव एप के 2 पैनल का संचालन कर रहे थे। 

दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि आरोपी अलग-अलग बैंकों के 40 से अधिक खातों के माध्यम से सट्टे के पैसे का लेनेदेन कर रहे थे। बैंक एकाउंट में जमा लगभग 5 लाख रुपए की राशि को फ्रीज कराया गया है। आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऑन-लाईन सट्टा चल रहा है। दुबई (UAE) और भारत के महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश एवं अन्य राज्यों में गिरोह के सदस्य सक्रिय हैं। पुलिस ऑन लाइन सट्टे का व्यापार और बैंक खातों एवं मोबाईल नंबरों का सूक्ष्म विश्लेषण कर रही है। ताकि मुख्य आरोपी को पकड़ा जा सके।

महादेव आईडी ऐप के माध्यम से ऑनलाइन सट्टा का कारोबार करने वाले संदेहियों पर लगातार निगाह रखी जा रही थी। विशेष सूत्र भी लगाए गये थे। इसी दौरान 27 सितंबर को एंटी क्राइम सायबर यूनिट एवं थाना सुपेला की संयुक्त टीम के द्वारा ऑनलाइन सट्टा के 6 गुर्गों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। इस कार्रवाई के दौरान ऑनलाइन सट्टा महादेव एप्प से जुड़े अन्य व्यक्तियों के संबंध में साक्ष्य एकत्रित किया गया। एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की अलग-अलग टीम गठित कर देश के अन्य राज्यों में भेजी गई थी, उसी दौरान एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट टीम को छिंदवाड़ा के इमलीखेड़ा क्षेत्र के एक मकान में, दुर्ग के व्यक्ति द्वारा ऑनलाइन सट्टा महादेव ऐप के संचालन की सूचना मिली। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।

 

 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh