कद्दू की बलि देकर पुलिस लाइन में मनाया दशहरा! शस्त्रपूजन के बाद हवाई फायर से गूंज उठी धरती

10/15/2021 1:35:45 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर जिला पुलिस लाईन में वरिष्ठ अधिकारीयों द्वारा मातापूजन के बाद विजयादशमी पर्व पर परंपरागत तरीके से पुलिस विभाग के पास मौजूद शास्त्रों का पूजन किया गया। शस्त्र पूजन में पुलिस अधिकारी और कर्मचारीगण उपस्थित रहे। विजयदशमी के दिन परंपरा का निर्वहन करते हुए जिला पुलिस ने डीआरपी लाइन में शास्त्रों का पूजन कर हर साल की तरह इस साल भी हवाई हर्ष फायर किये। इस दौरान आईजी, डीआईजी, आरआई सहित पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

PunjabKesari

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक विजयदशमी के अवसर पर परंम्परा का निर्वहन करते हुए सभी पुलिस अधिकारी व जवान पुलिस लाइन में उपस्थित हुए। सर्वप्रथम लाइन में रखे शास्त्रों का पूजन हुआ। उसके बाद पौराणिक परंपरा का निर्वहन करते हुए हवन पूजन कर कद्दू काटकर पुलिस अधिकारियों ने बलि दी। बताया जाता है की अंग्रेजों के समय से ही यह प्रथा पुलिस में चली आ रही है। देश स्वतंत्र होने के बाद यह परंपरा का निर्वहन चला आ रहा है।

PunjabKesari

इस परंपरा के चलते शास्त्रों की साफ-सफाई और ऑयल ग्रसिंग तथा रखरखाव भी बेहतर हो जाता है। वही पुलिस विभाग ने सभी को विजयदशमी की शुभकामनायें दी ओर हर्षोउल्लास के साथ त्योहार मनाने की अपील भी की है। साथ ही संकल्प लिया कि माफियाओं, मिलावटखोरों के खिलाफ जो अभियान चल रहा वह अभियान लगातार जारी रहेगा और पुलिस लगातार ऐसे लोगों पर शिकंजा कसेगी जो शहर की फिजा को खराब करने की कोशिश कर रहे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News