शुरुआती बारिश ने खोली भ्रष्टाचार की पोल, भरभराकर टूट गई डेढ़ साल पहले बनी 28 करोड़ की सड़क

7/26/2022 6:40:20 PM

डिंडौरी(दीपू ठाकुर): मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले में बारिश ने सड़क निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की पोल खोलकर रख दी है। इलाके में हुई तेज बारिश के चलते सड़क का एक हिस्सा पानी मे बह गया है जिसके कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गया है। गौरतलब यह है कि इस सड़क का निर्माण हुए करीब डेढ़ साल का वक्त हुआ है और सीजन के शुरुआती बारिश में ही सड़क का हिस्सा पानी में बह गया।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक सिवनी संगम से गोपालपुर तक 28 किलोमीटर लंबी इस सड़क की लागत राशि करीब 28 करोड़ रुपये है जिसकी निर्माण एजेंसी एस्कॉन नामक कंपनी है। सड़क निर्माण में गुणवत्ता का कितना ख्याल रखा गया है जिसका अंदाजा क्षतिग्रस्त हुई सड़क की तस्वीरों को देखकर बड़ी आसानी से लगाया जा सकता है। स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण कंपनी के ठेकेदार व पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है तो वहीं पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यपालन यंत्री एस एस ठाकुर से जब सड़क बह जाने को लेकर सवाल किए गए तो साहब गोलमोल बातें कर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि उन्होंने जांच कराने का भी आश्वासन दिया है।
हम आपको बता दें कि मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ सीमा स्थित गोपालपुर समेत दर्जनों नक्सलप्रभावित ग्रामों को जिला मुख्यालय से जोड़ने के लिए सरकार ने इस सड़क का निर्माण कराया था ताकि संवेदनशील क्षेत्रों का समुचित विकास हो सके साथ ही उन क्षेत्रों में आसानी से पहुंचा जा सके लेकिन सरकार की मंशाओं पर भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News