रोटी की जगह कांच खाने का शौकीन है ये शख्स, जानिए क्या है वजह

9/14/2019 2:58:36 PM

डिंडोरी: मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में एक व्यक्ति द्धारा कांच खाने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यह व्यक्ति पिछले 45 सालों से कांच खा रहा है। जिसका नाम दयाराम साहू बताया जा रहा है। साहू का कांच खाने का वीडियों इन दिनों काफी वायरल हो रहा है। उन्होंने लोगों को ऐसा नहीं करने की सलाह दी है।

 


कांच खाने वाला दयाराम साहू पेशे से एक वकील हैं। दयाराम साहू को बचपन से ही कांच खाने की आदत है। तभी से उनकी शौक इतना बढ़ गया है कि वे अब इसके आदि हो गए हैं। अपने इस अजीबोगरीब शौक के कारण वह पूरे क्षेत्र में चर्चित हैं। साहू कहते हैं कि मेरे लिए कांच खाना एक लत है, इसकी आदत से मेरे दांतों को नुकसान होता है। मैं दूसरों को सलाह देना चाहता हुं कि यह स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है, इससे जान भी जा सकती है।

पत्नी खुद देती है, खाने के लिए कांच
हैरानी वाली बात यह है कि दयाराम को उनकी पत्नी कांच लाकर देती है। दयाराम की पत्नी का कहना है कि वो इनकी आदत से थक चुकी है, लाख मना करने के बावजूद उन्हें कांच खाने की तलब उठती थी। शादी के तुरंत बाद उन्होंने अपने पति को सबसे छुपकर कांच खाते देख लिया था। ये देखकर वो हैरान हो गई थी। दयाराम के मुताबिक पहले वह एक दिन में एक किलो तक कांच चबा जाते थे लेकिन दांत कमजोर होने के कारण अब उन्होंने ये आदत कम कर दी है और अब वह इस आदत को पूरी तरह खत्म करना चाहते हैं। 

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar