पन्ना में 1400 करोड़ का निवेश करेगी ईको सीमेंट लिमिटेड, स्कूल- अस्पताल जैसे कई जन हितैषी कार्यों की होगी शुरुआत

3/2/2022 5:18:18 PM

पन्ना (टाइगर खान): बुंदेलखंड के सबसे पिछड़े पन्ना में अब एक और विकास के आयाम का आगाज होने जा रहा है। ईको सीमेंट लिमिटेड ने सांसद के गोद लिये आदर्श ग्राम महेबा में 'पर्यावरण जन सुनवाई' के माध्यम से किसानों और स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनी। कंपनी की ओर से पर्यावरण विद बीएस राय क्षेत्रीय अधिकारी, विजय कुमार, बीएस धुर्वे समेत बड़ी संख्या में आसपास के क्षेत्रों से किसान और स्थानीय लोग मौजूद रहे।

पन्ना में 1400 करोड़ का निवेश 

ईको सीमेंट लिमिटेड की ओर से 1400 करोड़ का निवेश कर हॉस्पिटल, स्कूलों जैसे कई जन हितैषी कार्यों की शुरुआत की जाएगी। हालांकि पन्ना का यह दुर्भाग्य ही कहा जायेगा कि जब भी यहां कोई विकास कार्य होते हैं, बिचौलिए और दलालों की वजह से आम जनता को काफी नुकसान उठाना पड़ता है। इसी तरह फिर असामाजिक तत्व बिचौलिए और दलाल जानकारी लगने के बाद तेजी से सक्रिय हो गए हैं।

जो किसानों को उकसाकर कंपनी न लगने का विरोध करने लगे हैं। तो वही कुछ पक्ष में और कुछ विपक्ष में नजर आए किसान और स्थानीय लोग जिसके चलते आखिरकार वाद - विवाद और झड़पों के बीच "पर्यावरण जन सुनवाई" का समापन करना पड़ा। अब देखना होगा कि क्या कंपनी दलालों से किसानों को बचा पाएगी या पहले की तरह ये प्लांट भी विवादों में घिर जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News