रायपुर में ED की कार्रवाई, CM की उप सचिव सौम्या चौरसिया की गिरफ्तार

12/3/2022 2:48:05 PM

रायपुर(सत्येद्र शर्मा): रायपुर में ED ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सीएम कि उप सचिव सौम्या चौरसिया को गिरफ़्तार कर लिया है। ईडी ने शुक्रवार की शाम अदालत में पेश किया है। इससे पहले Ed ने सौम्या चौरसिया को रूटीन चेकअप के लिए अंबेडकर अस्पताल लाई थी। इसके बाद कोर्ट में पेश किया गया। Ed ने सौम्या चौरसिया पर कोल माइनिंग में अवैध लेन-देन और मनी लॉन्ड्रिंग के खिलाफ कुछ अहम सबूत मिले हैं। ED ने न्यायाधीश अजय सिंह की अदालत में 14 दिनों की रिमांड मांगी थी। Ed के अफसरों ने कहा पूछताछ में समय लगेगा इस पर अदालत ने सिर्फ 4 दिन की रिमांड का आदेश किया है। अब Ed 4 दिनों तक पूछताछ करेंगी। इसके बाद सौम्या चौरसिया को Ed 6 दिसंबर को कोर्ट में पेश करेगी।

आपको बता दे कि उपसचिव सौम्या चौरसिया की गिरफ़्तारी को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कड़ी प्रतिक्रिया दी और ट्वीट करके कहा कि जैसा कि मैं पहले से कहता रहा हूं।  ईडी द्वारा मेरी उप सचिव सौम्या चौरसिया कि गिरफ्तारी एक राजनीतिक कार्रवाई है। हम इसके खिलाफ पूरी ताकत से लड़ेंगे।

इससे पहले भी सीएम भूपेश बघेल कई बार Ed का विरोध कर चुके है। कह चुके है केंद्र कि सरकार केंद्रीय एजेंसियों का गलत उपयोग कर रही है। छतीसगढ़ के लोगों को परेशान कर रही है ये सब कुछ हो रहा है। वो बदले की भावनाओं के साथ किया जा रहा है। जहां जहां कांग्रेस की सरकार है। वही Ed अपनी कार्यवाही करती है। सीएम भूपेश बघेल Ed को नान घोटाले कि और ध्यान आकर्षक कर चुके हैं और कह भी चुके है। नान घोटाले में क्यों कार्रवाई नहीं होती।

इससे पहले ED की गिरफ्त में कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल और IAS समीर विश्नोई भी आ चुके है। ये चारों फिलहाल इसी केस में रायपुर की जेल में रखे गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News