ईडी का काम केवल BJP की एजेंट बन कर काम करना है: गोविंद सिंह, ईडी पर बरसे नेता प्रतिपक्ष

1/28/2023 4:08:30 PM

भोपाल(विवान तिवारी) : मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह को बीते दिन ईडी के नोटिस दिए जाने और दिल्ली कार्यालय बुलाने को लेकर वो ईडी पर वह जमकर बरसे। मीडिया के साथियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में ईडी का कानून इसलिए बनाया था कि जो लोग आर्थिक अपराध काले धन को सफेद करने के लिए अवैध संपत्ति एकत्र करते हैं, उनके लिए यह कानून बनाया गया था, परंतु आज ईडी का केवल एक काम बचा है कि, भारतीय जनता पार्टी की सरकार की एजेंट बन के काम कर रही है।

• बीजेपी की नाव डूबने के कगार पर है नाव में छेद हो चुके हैं: सिंह

भारतीय जनता पार्टी पर लगातार हमला करते हुए लहार से विधायक और कांग्रेस के कद्दावर नेता गोविंद सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में आगामी 8 महीने बाद नवंबर में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव का मुकाबला करेगी आपस में सवाल इस बात का है कि भारतीय जनता पार्टी की नाव डूबने के कगार पर है, नाव में छेद हो चुके हैं।

अब उन्होंने कांग्रेस पार्टी के नेताओं को किसी भी तरह की से दबाव डाल कर परेशान करके भारतीय जनता पार्टी के कारनामों को उजागर ना करें। उन्होंने यह भी कहा कि इसलिए हम पर हमला करने का प्रयास चालू कर दिया, 13 जनवरी को ईडी के ऑफिस से मेरे नाम से समन मिला है, जो मुझे 24 जनवरी को प्राप्त हुआ है।

• ईडी की नोटिस नहीं आई गोविंद सिंह को समझ

ईडी की नोटिस को लेकर के गोविंद सिंह ने कहा कि जब मैंने उसे पूरा पढ़ा, तो मैं यह नहीं समझ पाया कि उसमें क्या लिखा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी बनकर विपक्षी नेताओं को परेशान करने आए 11- 11 घंटे बिठा कर विपक्षी दल के नेताओं को खासकर कांग्रेस के नेताओं को पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने आगे कहा कि मैंने ईडी के नोटिस को अधिवक्ताओं से वकीलों से दिखा कर जानकारी ली, क्या आखिर ऐसा कौन सा अपराध है मैंने किया है जो समन में लिखा हुआ है कानून कहता है कि जिस मुद्दे पर समन दिया जाता है, उसमें लिखकर बताया जाता है कि हमने इस मामले में पूछताछ के लिए आपको बुलाया है। केवल कांग्रेस के नेताओं को राजनीतिक रूप से दबाव बनाने के लिए यह काम किया जा रहा है।

• गोविंद सिंह दबने वाला नहीं है: नेता प्रतिपक्ष

अपने बयान में गोविंद सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस का कार्यकर्ता और डॉक्टर गोविंद सिंह से दबने वाला नहीं है। मैंने अपने अधिवक्ताओं के माध्यम से नोटिस का जवाब दिया है कि, बताइए पहले किस मामले में मुझे पूछताछ के लिए बुलाया गया। मैं सर्वोच्च न्यायालय में भी इस मामले को लेकर याचिका दायर करूंगा, मुझे 27 जनवरी को ed ऑफिस में 11 बजे दिल्ली में बुलाया गया था, समन में केवल 2019 लिखा हुआ है और केस नंबर लिखा हुआ है।

• क्या है पूरा मामला

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डा. गोविंद सिंह को ईडी ने कुछ दिनों पहले नोटिस दिया था और 25 जनवरी को दिल्ली कार्यालय बुलाया था। जानकारी के अनुसार नोटिस में प्रकरण का कोई उल्लेख नहीं था। नोटिस आने के बाद डा. सिंह ने दिल्ली पहुंचकर वकीलों से परामर्श लिया और पत्र लिखकर पूछा है कि वह मामला बताया जाए, जिसके लिए उन्हें बुलाया गया है।

बताया जा रहा है कि नोटिस मिलने के बाद नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह दिल्ली पहुंचे और वहां इन्होंने वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा और कपिल सिब्बल से सलाह ली। उन्होंने बताया कि मेरे विरुद्ध कोई प्रकरण नहीं है और न ही इसके पहले कोई नोटिस मिला था।

meena

This news is Content Writer meena