ग्वालियर में शिक्षा माफिया का बोलबाला! नर्सिंग कॉलेज में सामूहिक नकल करते छात्र-छात्राओं की तस्वीरें वायरल

4/6/2022 4:56:56 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): मुरैना जिले के बाद अब ग्वालियर में भी नर्सिंग परीक्षा में सामूहिक नकल करने की तस्वीरें सामने आई है। ये तस्वीरें मंगलवार को जयारोग्य अस्पताल में आयोजित परीक्षाओं की बताई जा रही हैं जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसमें नर्सिंग छात्र सामूहिक नकल करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस मामले में अभी तक कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।



इससे पहले हाल ही में मुरैना जिला अस्पताल के परिसर में नर्सिंग छात्रों द्वारा मोबाइल और सामूहिक नकल करने का वीडियो देशभर में वायरल हुआ था। मामले को दबाने और अपनी नाकामी को छिपाने के लिए प्रशासन ने आनन-फानन में जांच कमेटी गठित की। लेकिन अभी उसकी जांच भी पूरी नहीं हो पाई थी कि अब ग्वालियर में भी सामूहिक नकल का मामला सामने आ गया है।
गौरतलब है कि ग्वालियर चंबल अंचल में सैकड़ों की संख्या में फर्जी नर्सिंग कॉलेज संचालित हो रहे हैं। आधे से ज्यादा कॉलेज तो ऐसी है जिनकी न तो बिल्डिंग है और न ही कक्षाएं संचालित होती है। अंचल में देश के अलग-अलग राज्यों से छात्र नर्सिंग कोर्स करने के लिए आते हैं खास बात यह कि इन छात्रों को पास कराने का ठेका भी लिया जाता है।

कार्रवाई की बात करे तो अभी हाल में ही नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े को लेकर हाईकोर्ट ने भी नाराजगी दिखाई थी। हाईकोर्ट ने कहा कि ग्वालियर चंबल अंचल में नर्सिंग कॉलेजों में अनियमितताएं हो रही है। यदि इसको समय रहते नहीं रोका गया तो यह प्रदेश के व्यापम घोटाले से भी बड़ा घोटाला निकल कर सामने आएगा।         

meena

This news is Content Writer meena