शिक्षा मंत्री पटवारी ने दी छात्रों को बड़ी सौगात, प्रदेश में खुलेगी ई-लाईब्रेरी

8/7/2019 4:39:39 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने छात्राओं को बड़ी सौगात देने की घोषणा की है। दरअसल, शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने स्कूलों और कॉलेजों में ई-लाइब्रेरी खोलने की घोषणा की है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश के कॉलेजों में 350 ई लाईब्रेरी खोलीं जाएगीं। वहीं सरकार स्कूलों मेेें भी ई-लाइब्रेरी खोलने की तैयारी कर रही है।

दरअसल, शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी  IBC24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप 2019 के समारोह में पहुंचे थे। वहां उन्होंने कहा, मध्यप्रदेश के करीब 350 कॉलेजों में ई-लाइब्रेरी की शुरूआत की जाएगी, इसके साथ कहा कि कॉलेज के साथ प्रदेश सरकार स्कूलों में भी ई-लाइब्रेरी की तैयारी कर रही है। वहीं इस मौके पर सीएम कमलनाथ ने सलाह देते हुए कहा कि छात्रों को अच्छी शिक्षा के साथ आधुनिकता की दौड़ में छात्रों को अपनी सभ्यता और संस्कृति को सुरक्षित करने की सलाह दी।



आपको बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की परीक्षा में सभी जिलों में टॉप करने वाले छात्राओं को 50-50 हजार की स्कालरशिप के साथ प्रदेश में टॉप करने वाले छात्रा को 1 लाख की प्रोत्साहन राशि और उसके स्कूल को 1 लाख रुपए का विशेष सम्मान दिया गया। वहीं दस संभाग में टॉप करने वाले छात्रों को भी 50-50 हजार की स्कॉलरशिप राशि दी गई।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar