बुलडोजर रोक दो...इस घर में अपराधी नहीं रहते... अफसरों के पैर पकड़कर गिड़गिड़ाती रही बुजुर्ग महिला, लेकिन...

4/28/2022 7:53:27 PM

कटनी(संजीव वर्मा): मध्य प्रदेश में बुलडोजर का कहर जारी है। सरकार अपराधियों के मकानों और अवैध संपत्ति को जमींदोज कर रहे हैं। जहां ऐसी कार्रवाई की कुछ लोग तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोग इसे जल्दबाजी में उठाया हुआ गलत कदम भी बता रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कटनी में देखने को मिला जहां एक बुजुर्ग महिला को रवि निषाद के नाम पर घर तोड़ने का नोटिस मिला जबकि उसका दावा है कि मकान उसके नाम पर है और रवि निषाद कहीं और रहता है। महिला अफसरों के पैरों पर पड़कर रोती रही बिलखती रही लेकिन किसी ने उसकी एक न सुनी और कार्रवाई कर दी गई।

PunjabKesari

जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस बल एक साथ बुलडोजर लेकर आधारकाप के सावरकर वार्ड निवासी निराश बाई नामक बुजुर्ग महिला के घर पहुंच अचानक घर का समान बाहर फेंकने लगे तो रोते बिलखते हुए बुजर्ग महिला तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव के पैरों में गिर गई और यह कहती रही कि यह कोई अपराधी का घर नहीं है। इस घर के सभी कागज़ात उसके नाम है। इस घर में कोई भी रवि निषाद नाम का अपराधी नहीं रहता है। लेकिन तहसीलदार व एसडीएम व निगम प्रशासन बुजर्ग महिला निराशा बाई की एक न सुनी और उसे जबरन घर से बाहर निकाल उसके घर का पूरा समान बाहर फेंक दिया और घर पर बुल्डोजर चला घर को ज़मीदोज़ कर दिया गया।

PunjabKesari

पीड़ित निराशा बाई ने आरोप लगाते हुए बताया कि कल रात नगर निगम के लोग द्वारा उनके पड़ोसियों को रवि निषाद के नाम एक नोटिस दिया था और सुबह होते ही उनके घर एसडीएम तहसीलदार व कोतवाली पुलिस बल के साथ नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता बुल्डोजर लेकर पहुंच गया और उसे घर से जबरन बाहर निकाल उसके घर का पूरा सामान बाहर फेंक घर पर बुल्डोजर चला ज़मीदोज़ कर दिया। वह तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव से गुजारिश करती रही कि जिस घर को वह तोड़ रहे हैं वह घर रवि निषाद का नहीं है। रवि निषाद उनका पोता है और वह अपने माता पिता के साथ किसी अन्य जगह में निवास रहता है...

PunjabKesari

गिरजा बाई ने यह भी बताया कि वह तहसीलदार के कदमों में गिर कई बार गुजारिश करती रही कि वह घर के कागजात देख ले कि यह घर अपराधी रवि निषाद का नहीं है इस घर का मालिक वह खुद है लेकिन अधिकारियों ने पीड़ित निराशा बाई की एक न सुनी और घर पर बुल्डोजर चला ज़मीदोज़ कर दिया।

PunjabKesari

इस मामले में जब एडीएम प्रिया चंद्रावत से मीडिया कर्मियों ने पूछा कि यह कार्यवाही किन आधारों पर को गई है तो वह पहले यह कहती रही कि यह घर रवि निषाद का है और रवि के खिलाफ कई संगीन मामले दर्ज है जिस वजह से घर पर बुल्डोजर चलाया गया है...वही जब मीडिया कर्मियों ने दूसरा सवाल एसडीएम से किया कि जो घर तोड़ा गया है उस घर के कागजात यह बता रहे हैं कि यह घर अपराधी रवि निषाद का नहीं है वह अपने आप को बचाते हुए कहा कि इस घर का नक्शा पास नहीं था इस लिए घर तोड़ा गया। साथ ही बगल में खड़े तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव मीडिया कर्मियों पर ही सवाल पर भड़क गए और यह कहते रहे कि जो भी कार्यवाही हो रही है उसके लिए नगर निगम प्रशासन से पूछे। पुलिस प्रशासन भी मामले से भागते नजर आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News