चुनाव बहिष्कार- शिवराज हाय-हाय के नारों से गूंज उठा यह गांव

11/3/2018 5:50:32 PM

रायसेन: यहां भाजपा सरकार अंतिम छोर पर खड़े हुए व्यक्ति को मूलभूत सुविधाएं देने की ताल ठोककर वोट की राजनीति करती हैं वही आजादी से लेकर आज तक रायसेन जिले के उदयपुरा विकासखंड के दर्जनों गाँव जिसमें ग्राम पंचायत टिमरावन भी शामिल है सरकारी योजनाओं से कोसो दूर हैं। इसलिए सारंगपुर के ग्रामीणों ने 2018 के चुनाव सामूहिक बहिष्कार किया है।

यहां एक तरफ रायसेन जिले में एक नहीं, तीन-तीन कैबिनेट मंत्री एवं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सांसद होते हुए भी ये गांव सरकार की जनहितैषी एवं मेहत्वाकांक्षी योजनाओं के लाभ से वंचित है ग्राम पंचायत टिमरावन के ग्राम सारंगपुर में डेढ़ हज़ार से अधिक मतदाता रहते है। बावजूद इसके गाँव के लिए न सड़क न पानी न सरकारी योजनाओं का लाभ मिला। गाँव से बाहर निकलने के
लिए कोई सड़क नही है राहगीरों को किसानों के खेतों में से निकलकर आना जाना पड़ता है। वही किसान अपनी फसलों की सुरक्षा के लिए इन ग्रामीणों का निकलने का मार्ग बंद कर देते है।


 

यदि सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए सुविधाओं की बात करे, तो बच्चे कीचड़ में से स्कूल जाने को मजबूर है। स्कूल के लिए रास्ता नहीं होने के कारण बच्चे स्कूल पढना छोड़ देते हैं। वही ग्रामीणों का कहना है कि इस संबंध में जनप्रतिनिधि एवं विधायक से कई बार गुहार लगा चुके हैं लेकिन हमें कोई लाभ नही मिला। इसलिए हमने सरकार के झूठे आश्वासन से परेशान होकर चुनाव बंदी का फैसला लिया और हमने चुनाव का बहिष्कार किया है। 


गावं के गुस्साए ग्रामीणों ने शिवराज सिंह हाय हाय के नारे लगाए। आजादी से लेकर आज तक इन ग्रामीणों को लाभ नही मिला हैं। इन ग्रामीणों की आँखे तरस गई कि आज नही तो कल सड़क बनेगी लेकिन सरकार बदलती रही ,विधायक बनते रहे लेकिन किसी ने उनकी गुहार नहीं सुनी। आखिरकार ग्रामीणों ने सामूहिक चुनाव बहिष्कार का रास्ता अपनाया। वहीं बीजेपी प्रवक्ता ब्रज गोपाल लोया ने कहा कि सरकार इस और पहल कर रही हैं और जल्दी सड़क व्यवस्था की जाएगी।
 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR