चुनाव आयोग की लापरवाही, उम्मीदवार को दिया गलत चुनाव चिन्ह

11/27/2018 4:36:42 PM

डिंडौरी: मतदान के लिए बस कुछ ही घंटे शेष बचे है। सारी तैयारियां मुक्कमल हो चुकी हैं। वहीं दूसरी तरफ मतदान के ठीक पहले जिला निर्वाचन कार्यालय की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है।



दरअसल निर्वाचन कार्यालय द्वारा डिंडौरी विधानसभा से सपाक्स पार्टी के उम्मीदवार को हल जोतता हुआ किसान चुनाव चिन्ह आबंटित किया गया था लेकिन निर्वाचन कार्यालय मतदान केंद्रों में उम्मीदवारों की जो सूची लगाई गई है उसमें सपाक्स उम्मीदवार का चुनाव चिन्ह फसल जोतता हुआ किसान दर्शाया गया है जिसे साजिश बताते हुए सपाक्स उम्मीदवार केहर सिंह वरमे ने जिला निर्वाचन अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उम्मीदवार का साफ़ कहना है कि चुनाव चिन्ह में गड़बड़ी का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा क्योंकि उन्होंने वोट किसी और चिन्ह पर मांगे है।


 

रिटर्निंग अधिकारी के अनुसार, मिस प्रिंटिंग के कारण यह गड़बड़ी हुई है जिसे बहुत जल्द सुधार लिया जाएगा। जबकि जिला मुख्यालय के कई मतदान केंद्रों में अभी भी मिस प्रिंट वाली सूची लगी हुई है। देखना रोचक होगा कि इतने कम समय में सैंकड़ों मतदान केंद्रों में लगे मिस प्रिंट वाली उम्मीदवारों की सूची में कितना और कैसे सुधार किया जाता है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR