नीमच में रोचक रहा उपसरपंच का चुनाव, कहीं निर्विरोध चुना गया आदिवासी उपसरपंच, तो कहीं रही कांटे की टक्कर

7/25/2022 7:14:10 PM

नीमच(सिराज खान): जावद जनपद की सबसे बड़ी पंचायत जाट मे उपसरपंच के लिए वार्ड पंचों ने वोट डाले। नीमच जिले की इस पंचायत में उपसरपंच को लेकर सबसे ज़्यादा घमासान देखने मिला था, यहां उपसरपंच के दावेदारों ने वार्ड पंचों को अपनी तरफ खिंचने और वोटिंग करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। यहां 20 वार्डो के पंचों द्वारा उपसरपंच के लिए वोट डाले गए, जिसमें दो प्रमुख दावेदार सामने रहे जिसमें से उपसरपंच के लिए केसर बाई पति पिंटू गुर्जर वार्ड क्रमांक 2 से 11 वोटों से विजयी रही।

बता दें कि पूरे जिले में इस पंचायत के उपसरपंच के लिए रोचक मुकाबला था। जाट के युवा समाज सेवी किशनलाल ब्राह्ममभट्ट बने इस चुनाव के किंग मेकर किशनलाल पंचों मे अपनी पैठ बना कर अपने समर्थक को उपसरपंच बनाने मे कामयाब रहे क्योंकि किशनलाल की गहरी पैठ इन पंचों मे थी इसलिए वो वोटिंग के लिए इन पंचों को साधने में पूरी तरह कामयाब रहे।

सामने वाले दावेदार भी मजबूत स्थिति में थे इसलिए इस पद पर कड़ा मुकाबला था। टोटल 21 वोटों में से 10 वोट प्रतिद्वंद्वी को मिले 11 वोट निर्वाचित उपसरपंच को मिले। पूरे चुनाव मे मुकाबला बड़ा रोचक रहा इस चुनाव में भाजपा के बड़े नेताओं की भी नजर बनी हुई थी। पहली बार ऐसा हुआ है कि पंचों को तोड़ने और साधने का काम युद्धस्तर पर चला और आज वोटिंग के बाद परिणाम सामने आए। इस चुनाव को लेकर जो कयास लगाए जा रहे थे वो फेल हो गए। कई दावेदारी करने वालों ने मैदान छोड़ दिया था। मगर इसके ठीक उलट पूरे चुनाव की बाजी पलट गई।

जावद जनपद की दौलतपूरा पंचायत में निर्विरोध उपसरपंच की ताज पोशी की गई। यहां 19 वार्डो में के सारे पंचों ने मिलकर ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए। यहां अनारक्षित मुक्त सीट पर आदिवासी समाज के उदयलाल भील ग्राम किरता वार्ड 20 से निर्विरोध चुने गए। यहां भाजपा जिला कार्यसमिति सदस्य मानसिंह राजपूत किंग मेकर की भूमिका में रहे हैं। मानसिंह राजपूत ने कुशल रणनीति दिखाई और पंचायत के 19 वार्डो के पंचों को निर्विरोध उपसरपंच चुनने के लिए मनाने में कामयाब रहे जबकि यहां से उपसरपंच पद के लिए मान सिंह राजपूत खुद वार्ड 6 से दावेदार थे। इसके साथ ही वार्ड 14 से मुरली बाई संजय धाकड़ भी दावेदार थे मगर मानसिंह राजपूत सबको आदिवासी उपसरपंच के लिए साधने मे सफल रहे। उक्त चुनाव में पीठासीन अधिकारी शिव प्रसाद भट्ट ने बताया कि दौलतपूरा पंचायत में निर्विरोध उपसरपंच को चुना गया है। पूरी चुनाव प्रकिया में हल्का पटवारी दौलतपुरा विष्णु पाटिदार, पंचायत सचिव प्रेम माली सहायक सचिव डालचंद धाकड़ मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News