MP पंचायत चुनाव: OBC आरक्षित सीट छोड़कर हर जगह होंगे चुनाव, राज्य निर्वाचन आयोग का फैसला

12/18/2021 8:25:09 PM

झाबुआ (जावेद खान): मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव को लेकर बड़ा फैसला लिया है। लेकिन OBC आरिक्षत सीटों पर फिलहाल चुनाव रोक दिए गए हैं। जिसको लेकर स्थिति यह है कि अकेले झाबुआ में 76 वार्डों के पंचों के चुनाव इन नए निर्देश के कारण प्रभावित होंगे। जिला पंचायत और जनपद में एक भी सीट ओबीसी के लिए आरक्षित नहीं है। जबकि पंच के लिए पूरे जिले में अलग अलग पंचायतों में करीब 76 वार्ड आरक्षित हैं। जहां फिर से री नोटिफिकेशन जारी कर के चुनाव संपन्न करवाए जाएंगे। अभी इन सीटों पर चुनाव को होल्ड किया गया है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Jhabua, Panchayat elections, OBC reserved seats, Madhya Pradesh State Election Commission

मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद शनिवार को राज्य निर्वाचन आयोग की हाई लेवल की बैठक संपन्न हुई बैठक में निर्वाचन आयोग ने साफ कर दिया है, कि पंचायत चुनाव पूरी तरह से निरस्त नहीं होंगे। लेकिन ओबीसी के लिए आरक्षित सीटों पर फिर से भी नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, और इसके लिए सरकार को 7 दिन का समय दिया गया है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Jhabua, Panchayat elections, OBC reserved seats, Madhya Pradesh State Election Commission

बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग ने ओबीसी आरक्षित सीटों को छोड़कर बाकी सभी सीटों पर चुनाव कराने की मंजूरी दी है। आयोग के इस फैसले के बाद अब जिला पंचायत अध्यक्ष से लेकर पंच तक 98 हजार 319 सीटों पर फिलहाल चुनाव नहीं होंगे। मध्यप्रदेश में पहले और दूसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए अब तक कुल 14 हजार 525 अभ्यर्थी फार्म जमा कर चुके हैं, जिसमें जिला पंचायत सदस्य से लेकर पंच तक शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News