पानी में मस्ती करते नजर आए हाथी, अठखेलियों का वीडियो वायरल

6/13/2022 2:13:41 PM

उमरिया(शैलेंद्र चतुर्वेदी): गर्मी से निजात पाने के लिए हाथियों का झुंड पानी में अठखेलियां करता नजर आया है। बेहद रोमांचित कर देने वाला यह नजारा बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के खितौली गेट के पास देखने को मिला। जहां राहगीर भी उनको देख अचंभित हो गए और नजारे को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया।

PunjabKesari

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के खितौली गेट के पास तालाब में हाथियों ने अपना कब्जा कर पानी में मस्ती कर रहे थे। और गर्मी से निजात पाने का प्रयास कर रहे थे। वैसे हाथियों का पानी में मस्ती करना हाथियों की पहली पसंद होती है। वैसे भी गर्मी तो अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। जिसके कारण आम जनजीवन तो प्रभावित हो ही गया है। साथ ही वन्य प्राणियों के लिए भी गर्मी परेशानी का सबब बन चुकी है। जिसके कारण टाइगर रिजर्व क्षेत्र में कभी बाघिन के तो कभी हाथी के वीडियो वायरल होते ही रहते हैं।

PunjabKesari

लेकिन इन दिनों सभी वन्यप्राणी पानी से जुड़े हुए क्षेत्रों में विचरण करते या फिर तालाबों में पानी में मस्ती करते दिखाई देते हैं। मस्ती करते वन्य प्राणियों को देखते ही चाहे वह पर्यटक हो चाहे बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र से निकलने वाले सड़क के राहगीर हो सभी मोबाइल में नजारों को कैद कर लेते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News