सांसद प्रज्ञा सिंह के लिए भोपाल कलेक्ट्रेट में लगेगी लिफ्ट, 25 लाख आएगी लागत

11/5/2019 4:32:48 PM

भोपाल: भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जिला प्रशासन मेहरबान दिखाई दे रहा है। सांसद की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कलेक्ट्रेट में लिफ्ट मुहैया कराई जाएगी। ताकि उनको दफ्तर की ऊपरी मंजिल तक मीटिंग में जाने के लिए परेशानी न हो। दरअसल कलेक्ट्रेट में लिफ्ट नहीं हैं और कलेक्ट्रेट में पहली मंजिल पर सरकारी मीटिंग होती है। ऐसे में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को सीढ़ियां चढ़ने में दिक्कत होती है। 



मीटिंग में नहीं शामिल हो पाती साध्वी प्रज्ञा ठाकुर
सांसद प्रज्ञा ठाकुर अब तक किसी बैठक में शामिल नहीं हो पाई है। इससे पहले बुलाई गई जिला योजना समिति की बैठक में शामिल होने के लिए वे कलेक्ट्रेट पहुंचीं थीं लेकिन लिफ्ट ना होने के कारण वो वापस लौट गई थीं। वहीं सात नंवबर को होने वाली योजना समिति की बैठक में आने में असमर्थ बताया है। क्योंकि वे तबीयत ठीक न होने के कारण सीढ़िया नहीं चढ़ पाएगी।

यह मीटिंग बहुत महत्वपूर्ण है और इसमें भोपाल के विकास को लेकर मास्टर प्लान को लेकर चर्चा होनी है। बैठक में जिला योजना समिति के सदस्यों, मंत्री, विधायक और सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भी शामिल होना है।



मीटिंग की बदली जगह 
वहीं जिला प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह ने प्रज्ञा ठाकुर की इस परेशानी को गंभीरता से लेते हुए इस बार जिला योजना समिति की बैठक की जगह बदल दी है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि बैठक कलेक्ट्रेट के बाहर जिला पंचायत के दफ्तर में होगी। 



लिफ्ट पर 25 लाख की आएगी लागत
इतना ही नहीं जिला प्रशाशन ने सांसद की इस समस्या को देखते हुए न केवल मीटिंग की जगह बदली है बल्कि समस्या को जड़ से खत्म करने के लिए कलेक्ट्रेट में लिफ्ट लगाने का फैसला लिया है। इस पर पच्चीस लाख रुपए खर्च होंगे। प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह ने बताया कि कलेक्ट्रेट में लिफ्ट सिर्फ प्रज्ञा सिंह ठाकुर के लिए ही नहीं लगाई जा रही बल्कि आम लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया गया है। रोजाना कई लोग अपनी समस्या लेकर कलेक्ट्रेट दफ्तर आते हैं और उन्हें सीढ़ियां चढ़ने-उतरने में दिक्कत आती है।

 

meena

This news is Edited By meena