CC Road रोड़ बनाने के नाम पर अधिकारी डकार गए 9 लाख!, जांच में उलझा मामला, कब तक मिलेगी दोषियों को सजा?

4/29/2022 2:00:46 PM

डिंडौरी (दीपू ठाकुर): कसईसोढा ग्रामपंचायत में सीसी रोड (CC Road) बनाने के नाम पर 9 लाख रूपये डकारने का मामला सामने आया है। ख़ास बात यह है कि इस सड़क का भूमिपूजन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते (faggan singh kulaste) ने किया था। दरअसल कसईसोढा ग्राम पंचायत (Kasaisodha Gram Panchayat) में प्राथमिक शाला खाल्हे टोला से अनुसुईया के घर तक सीसी सड़क निर्माण के लिए 23 अगस्त 2021 को आदिवासी विकास विभाग (tribe development department) ने 9 लाख रूपये जारी किए थे। हैरानी की बात है यह है कि ग्रामपंचायत के जिम्मेदारों ने सड़क निर्माण कराने के नाम पर 9 लाख रूपये निकाल लिए, लेकिन 8 महीने गुजर जाने के बाद भी सड़क निर्माण का काम शुरू तक नहीं हो पाया है।

आधा दर्जन अधिकारी समेत जनपद CEO गणेश पांडे पर राशि हड़पने का आरोप

स्थानीय लोगों ने सरपंच, सचिव, सब इंजीनियर, एसडीओ और जनपद सीईओ गणेश पांडे (janpad CEO ganesh pandey) पर सड़क निर्माण की राशि हड़पने के आरोप लगाये हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने जनपद से लेकर जिले के जिम्मेदार अधिकारियों से कई बार शिकायत की, लेकिन अभी तक किसी भी अधिकारी ने उनकी सुध नहीं ली है। गौरतलब है कि कसईसोढा ग्रामपंचायत की यह सड़क शहपुरा विधायक भूपेंद्र मरावी (bhupendra maravi) के विशेष प्रयासों के चलते स्वीकृत हुई थी और इस सड़क का जब भूमिपूजन हुआ था। तब केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह के साथ भूपेंद्र मरावी भी मौजूद थे।

भ्रष्टाचार पर CEO गणेश पांडे ने साधी चुप्पी 

विधायक (bhupendra maravi) ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है, तो वही ग्रामपंचायत के सरपंच गोलमोल बातें करते हुए नजर आ रहे हैं। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते (faggan singh kulaste) के संसदीय क्षेत्र में उनका विभागीय अमला कितनी ईमानदारी और संजीदगी से काम कर रहा है जिसका अंदाजा कसईसोढा ग्रामपंचायत मे हुए इस फर्ज़ीवाड़े से लगाया जा सकता है कि सरकारी पैसों के बंदरबांट का खुलासा होने के बाद जनपद पंचायत सीईओ गणेश पांडे (janpad CEO ganesh pandey) कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से पीछे हट रहे हैं। 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh