Assistant Teacher प्रशांत परमार पर EOW का शिकंजा, आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापेमारी, स्कॉलरशिप फर्जीवाड़ा करके अर्जित की संपत्ति

3/31/2022 4:46:46 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): आय से अधिक संपत्ति के मामले (disproportionate assets case) में ईओडब्ल्यू की रडार पर आए सहायक शिक्षक प्रशांत परमार (Assistant Teacher Prashant Parmar) पर ईओडब्ल्यू (EOW) का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। शनिवार को ईओडब्ल्यू ने सहायक शिक्षक प्रशांत परमार के घर और दफ्तर पर छापामार कार्रवाई करते हुए वहां से करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति का खुलासा किया था। अभी भी ईओडब्ल्यू की जांच सहायक शिक्षक प्रशांत परमार की बेनामी संपत्ति (benami property) को लेकर चल रही है। इसी कड़ी में आज ईओडब्ल्यू की टीम डीएसपी सतीश चतुर्वेदी के नेतृत्व में प्रशांत परमार की पत्नी शशि परमार के बैंक के लॉकर की तलाश करने पहुंची। 

PunjabKesari

प्रारंभिक जांच में करोड़ों रुपए की संपत्ति का खुलासा

इस दौरान ईओडब्ल्यू की टीम ने प्रशांत परमार की पत्नी शशि परमार के आईसीआईसीआई बैंक के लॉकर से 28 लाख की ज्वेलरी और 50 हजार रुपए की नगदी बरामद की है उसके बाद ईओडब्ल्यू की टीम फूलबाग स्थित बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच पहुंची। यहां प्रशांत परमार के लॉकर से एक लाख की नकदी बरामद की है। ईओडब्ल्यू डीएसपी सतीश चतुर्वेदी (EOW DSP Satish Chaturvedi) ने बताया कि सहायक शिक्षक प्रशांत परमार की बेनामी संपत्ति की अभी जांच चल रही है। प्रारंभिक पड़ताल में करोड़ों रुपए की संपत्ति का खुलासा हुआ है। अभी इन्वेस्टिगेशन जारी है, जांच में और भी कई खुलासे हो सकते हैं। लेकिन बड़ी बात यह है कि सहायक शिक्षक प्रशांत परमार अभी तक ईओडब्ल्यू की गिरफ्त में नहीं आया है, वह तभी से फरार है, जब उसके यहां ईओडब्ल्यू ने छापामार कार्रवाई की थी उसके विदेश भागने की खबर है कहा जा रहा है कि वह इंडिया से बैंकॉक भाग गया है।

स्कॉलरशिप फर्जीवाड़ा कर संपत्ति अर्जित करने का आरोप 

ईओडब्ल्यू ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने वाले सहायक शिक्षक प्रशांत परमार के खिलाफ विभागीय जांच के लिए शिक्षा विभाग को लिखा है। प्रशांत परमार शिक्षा माफिया है और वह फर्जीवाड़ा कर नर्सिंग कॉलेज B.Ed, D.Ed कॉलेज बड़े स्तर पर ग्वालियर और चंबल अंचल में संचालित कर रहा था। उसने स्कॉलरशिप फर्जीवाड़ा (scholarship fraud) कर यह संपत्ति अर्जित की है। एडमिशन के बाद स्कॉलरशिप के माध्यम से उसने गवन कर यह संपत्ति बनाई है। फिलहाल EOW पूरे मामले की जांच कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News