EVM सुरक्षा ने उड़ाई प्रज्ञा ठाकुर की नींद, रात को ही जायजा लेने पहुंची स्ट्रांग रुम

5/15/2019 9:18:43 AM

भोपाल: 12 मई को हुए छठे चरण के मतदान के बाद कई दिग्गजों का भाग्य ईवीएम में कैद हो चुका है। जिसके नतीजे 23 मई को आने हैं। लेकिन इस दौरान उम्मीदवारों की नींद उड़ी हुई है। जिसमें भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा भी शामिल है। वे मंगलवार को देर रात पुरानी जेल में बने ईवीएम की सुरक्षा का जायजा लेने पहुंच गई। जहां उन्होंने स्ट्रांग रुम भी चेक किया।



दरअसल, राजधानी में पुरानी जेल में EVM को रखने के लिए स्ट्रांग रूम बनाया गया है। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर करीब 40 मिनट जेल परिसर में रहीं और सीसीटीवी से लेकर स्ट्रांग रूम ठीक से सील है या नहीं इसका जायजा लिया। उनके साथ शिवराज सरकार में मंत्री रहे उमाशंकर गुप्ता भी मौजूद थे। साध्वी क्योंकि बोल नहीं पा रही थी इसलिए उनकी जगह उनके साथ आए पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने मीडिया से बात की।
 



उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र के महापर्व में जनता ने जो अपना मत दिया है जो EVM के रूप में यहां सुरक्षित रखा गया है, लेकिन यह हमारा उत्तरदायित्व है कि जनता की ये अमानत सुरक्षित है या नहीं इसको हम देखें, जिस प्रकार से कांग्रेस की सरकार और यहां से उम्मीदवार दिग्गी राजा है जो हमेशा कहते हैं कि चुनाव मैनेजमेंट से जीते जाते हैं उनकी तरफ से किसी भी तरीके की गड़बड़ी से इनकार नहीं किया जा सकता, इसलिए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और हम लोग व्यवस्था को देखने आए हैं। हमारे कार्यकर्ता भी यहां 24 घंटे सहयोग के लिए है।



जब उमाशंकर गुप्ता से सवाल किया गया कि क्या उन्हें EVM पर भरोसा नहीं जो उसकी निगरानी करने आ पहुंचे तो उन्होंने कहा कि 'वो ईवीएम मशीन पर प्रश्न उठाने नहीं आए हैं। यहां EVM मशीन रखी है। उन मशीन को रखने की व्यवस्था और उनमें गड़बड़ी करने वालों पर भरोसा नहीं है। पत्रकारों और उमाशंकर गुप्ता की बातचीत के दौरान ही साध्वी प्रज्ञा ने इशारे से कहा कि वो EVM की सुरक्षा से संतुष्ट नहीं है और कल लिख कर बताएंगी कि कमी कहां है और क्या है?

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR