PMAY में पूर्व मंत्री ने लगाए 17 करोड़ के घोटाले के आरोप, देवास में 37 अधिकारी-कर्मचारियों पर FIR

12/29/2022 1:58:39 PM

देवास(एहतेशाम कुरैशी): देश के प्रधानमंत्री ने गरीबों को छत देने के लिए देश भर में प्रधानमंत्री आवास योजना चलाई लेकिन इसमें अधिकारियों और कुछ लोगों करोड़ो रूपये का घोटाला करके गरीबों के सिर पर से छत छिनने की कोशिश की है। इसकी बानगी देवास जिले में देखने को मिली, जहां PMAY के तहत जिले की 3 नगर परिषद सतवास, कांटाफोड़ और लोहारदा में अधिकारियों, कमर्चारियों और अन्य लोगों ने बन्दरबांट करते हुए करोड़ों डकार लिए।

पीएम आवास योजना में घोटाले की भनक पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कैलाश जोशी के पुत्र पूर्व मंत्री भाजपा नेता दीपक जोशी को मिली तो उन्होंने पिछले कई दिनों से लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था। इसी कड़ी में दीपक जोशी ने 27 दिसंबर को एक पत्र भी PM मोदी को लिखा था। जिसमें घोटाले की जांच केंद्रीय एजेंसी से करवाने की मांग की थी।

अब पूरे ही मामले को लेकर लोकायुक्त पुलिस ने तीनों नगर परिषद को लेकर अधिकारी और कर्मचारियों सहित कुल 37 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करके जांच शुरु कर दी है। इसमें लोकायुक्त ने करीब 1 दर्जन पूर्व CMO और नगर परिषद अध्यक्ष सहित 37 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पूर्व मंत्री दीपक जोशी की माने तो यह घोटाला करीब 17 करोड़ रूपये से अधिक का है, जिसको कि लेकर अब ना सिर्फ दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की बात दीपक जोशी ने कही, बल्कि उक्त लोगों की संपत्ति को राजसात करके राशि वसूलने की भी बात कही।

meena

This news is Content Writer meena