पहले पकड़ी शराब फिर विभाग के ही कर्मचारी पहुंच गए चुराने, हुए सस्पेंड

2/11/2021 7:59:22 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): आबकारी विभाग के जिन अधिकारी-कर्मचारियों पर अवैध शराब माफिया पर कार्रवाई करने की जिम्मेदारी हो अगर वही इसकी चोरी करने लग जाएं तो नशामुक्त समाज की कल्पना कभी नहीं की जा सकती।

मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में भी चार ऐसे ही वर्दी वाले चोर सामने आए हैं। दरअसल आबकारी विभाग के दो एसआई और दो आरक्षक चोरी करते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए।

आबकारी विभाग के गोरखपुर स्थित कंट्रोल रूम से अलमारी तोड़कर अंग्रेजी शराब की 172 बोतल चुराई गई थी। घटना बीते 29 जनवरी रात की है। हैरानी की बात है कि चोरी में शामिल दोनों एसआई 27 जनवरी को ही निलंबित हो चुके थे।

इसकी जानकारी होने पर आबकारी आयुक्त ने 6 फरवरी को दोनों आरक्षकों को भी निलंबित करते हुए FIR दर्ज करने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद भी केस दर्ज नहीं किए गए थे। मामला बढ़ने के बाद गोरखपुर पुलिस ने मंगलवार रात को चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार गोरखपुर थाने में आबकारी कंट्रोल रूम प्रभारी जीएल मरावी की ओर से मामले में शिकायत दर्ज कराई गई। इस दौरान पुलिस को एक पेन ड्राइव भी दी गई है, जिसमें वारदात में शामिल विभाग के दो एसआई नीरज दुबे और सुधीर मिश्रा सहित दो आरक्षक राकेश बोहरे और जैनेद्र प्यासी की सीसीटीवी फुटेज है।

फुटेज 29 जनवरी रात 7:50 से रात 8.34 बजे के बीच की है। इस फुटेज में चारों आरोपी गोरखपुर थाने के पीछे स्थित आबकारी विभाग के कंट्रोल रूम में प्रवेश करते हुए दिख रहे हैं।

2018 के प्रकरण में जब्त हुआ था माल

कंट्रोल रूम प्रभारी जीएल मरावी की ओर से गोरखपुर थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में बताया गया कि चारों आरोपियों ने कोर्ट में लंबित अपराध क्रमांक 04/18 के प्रकरण में कंट्रोल रूम के मालखाने में रखी गईं 172 अंग्रेजी शराब की बोतल अलमारी तोड़कर चोरी की हैं। दोनों एसआई नीरज दुबे व सुधीर मिश्रा 27 जनवरी को निलंबित हो चुके हैं। वहीं, दोनों आरक्षक राकेश बोहरे और जैनेंद्र प्यासी को 6 फरवरी को आबकारी आयुक्त ने निलंबित कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News