बेरछा बम कांड के बाद सर्चिंग अभियान में विस्फोटक पदार्थ जब्त, पुलिस ने आर्मी के साथ मिलकर 11 बमों को किया डिस्पोज

8/17/2022 5:56:24 PM

इंदौर(गौरव कंछल): इंदौर जिले के महू स्थित ग्राम बेरछा में मामूली बात को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद के बाद फेंके गए सेना के बम मामले में महू पुलिस एक्शन मोड में है। पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने सेना की फायरिंग रेंज के आसपास तलाशी अभियान शुरू किया जिसमें चार जिलों की बम स्क्वायड टीम (squad team) ने घरों और कबाड़ियों की दुकान से कई बम जब्त किए हैं। वहीं तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है।

PunjabKesari

दरअसल मामला बडगोंदा थाना क्षेत्र के मिलिट्री फायरिंग रेंज से लगे ग्राम बेरछा का है। जहां 14 अगस्त की देर शाम कौशल परिवार के बीच हुए विवाद में बम ब्लास्ट की घटना हुई थी जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। घटना के बाद पुलिस की टीम ने सख्ती दिखाते हुए फायरिंग रेंज के आसपास के गावों में तलाशी अभियान शुरू किया है जिसमें इंदौर, उज्जैन धार और खरगोन की बी डी डी एस की टीम बमों को पहचान कर उन्हें जब्त कर रही है। फायरिंग रेंज के आसपास बेरछा, जानापाव, खुर्दा कुर्दी, गायकवाड़ सहित कई गांवों में दबिश देकर कई बम जब्त किए है। वहीं पुलिस ने अवैधानिक तरीके से बमों का पीतल खरीदने वाले कबाड़ियों से भी बमों के खोल जब्त किए हैं और एक कबाड़ी को हिरासत में भी लिया है।
PunjabKesari

बडगोंडा किशनगंज और मानपुर थाना प्रभारियों के निर्देशन में चली इस कार्रवाई में पुलिस ने अभी तक 11 बम जप्त किए। वहीं दूसरी ओर सेना के अधिकारियों ने भी अपने क्षेत्र में मिले बमों को निष्क्रिय कर दिया है। महू आर्मी रेज में हादसों से जुड़ा यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बार बच्चे पीतल के खोल ढूंढने के बहाने हादसों के शिकार हो चुके हैं। हाल ही के दिनों में 2 बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए थे जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया था। मामले को लेकर के पुलिस ने आर्मी रेजीमेंट के आला अधिकारियों से मिलकर 11 बमों को डिस्पोज कराया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News