50 करोड़ के राशन घोटाले का पर्दाफाश, SDM के आदेश पर की गई माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई

9/12/2020 6:40:30 PM

इंदौर(गौरव कंछल): मध्य प्रदेश के महू में राशन घोटाले में 50 करोड़ की बड़ी हेरा फेरी का मामला सामने आया है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद महू एसडीएम और उनकी टीम ने इतने बड़े घोटाले का खुलासा किया है। दरअसल, प्रदेश सरकार द्वारा लॉक डाउन के दौरान गरीबों की मदद के लिए राशन उपलब्ध कराया गया था। लेकिन राशन माफियाओं द्वारा शासकीय योजनाओं का फायदा उठाते हुए गरीबों के हक पर डाका डालने का काम किया गया। जिसकी शिकायत के बाद इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए जिसके बाद  बीते दिनों महू एसडीएम अभिलाष मिश्रा द्वारा कार्रवाई की गई ओर लगभग 50 करोड़ से अधिक के राशन घोटाले का पर्दाफाश हुआ ।

PunjabKesari

महू में रहने वाले राशन माफिया मोहन अग्रवाल के जहां छापेमारी के दौरान करीब 600 बोरी राशन जब्त किए गए।जिसके बाद पूरे मामले में जांच की जा रही थी जांच में एक अन्य व्यापारी आयुष लोकेश अग्रवाल भी पूरे मामले में संलिप्त पाया गया। जो पूरे राशन की हेराफेरी में सहयोगी था। पूरे मामले में जांच के दौरान सामने आया कि राशन सप्लायर मोहन अग्रवाल द्वारा उचित मूल्य की दुकानों पर सप्लाई किए जाने वाले राशन में दुकान से ही 8 से 10 क्विंटल राशन को बचा कर ले लिया जाता था।

PunjabKesari

वहीं इसके एवज में मोहनलाल का पुत्र दुकान संचालकों को उस माल की राशि का भुगतान करता था। जांच के दौरान पाया गया कि गरीबों को मिलने वाली राशि में लगातार हेराफेरी की जा रही है जिसके बाद पूरे मामले में अब कार्रवाई की जा रही है। मामले से बचने के लिए मोहनलाल अग्रवाल व अन्य लोगों द्वारा कूट रचित  दस्तावेज तेयार कर प्रशासन के सामने प्रस्तुत भी किए गए थे। जिसको लेकर भी आगामी कार्रवाई किए जाने की बात कही जा रही है। वही इस घोटाले में नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारी भी शामिल है जिसकी जांच की जा रही है।

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News