पचमढ़ी तिलक सेदूर में लगा मेला, बम बम भोले के जयकारे के साथ लाखों श्रद्धालुओं ने किए भोलेनाथ के दर्शन

2/18/2023 7:20:28 PM

नर्मदापुरम (गजेंद्र राजपूत): महादेव की नगरी पचमढ़ी तिलक सिंदूर शाहिद सुहागपुर मुंबई में भी महाशिवरात्रि मेले का आयोजन किया। मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच चुके हैं। जिसमें महाराष्ट्र प्रांत से बड़ी संख्या में शिव भक्तों के आने का क्रम जारी है। विशेषकर नागपुर, अमरावती, अकोला, भुसावल, चंद्रपुर के अलावा बैतूल, पांढुरना, छिंदवाड़ा की ओर से हजारों श्रद्धालुओं ने चौरागढ़, बड़ा महादेव भूरा भगत, नांदिया, गुप्त महादेव, जटाशंकर आदि स्थानों के दर्शन दौर लगातार जारी है।

महाशिवरात्रि पर भारी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। मेले में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, सहित अन्य  विभागों के द्वारा व्यापक तैयारियां की गई हैं। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ गुरूकरन सिंह स्वयं मेला स्थल पर मौजूद रहते हुए व्यवस्थाओं की कमान संभाले हुए हैं। मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन स्तर से व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

पेयजल, स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक दवाएं, मेला क्षेत्र में बिजली एवं साफ-सफाई के अलावा श्रृद्धालुओं को ठहरने के लिए टेंट इत्यादि की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई है। मेला क्षेत्र में विभिन्न स्थान चिन्हित किए गए हैं जिनमें प्रशासन ने प्रत्येक स्थान पर सेक्टर मजिस्ट्रेट, चिकित्सक, लोक स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, तथा टेंट आदि की व्यवस्था की है।

meena

This news is Content Writer meena