Video: फिल्म देखकर बना नकली पुलिसवाला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

12/10/2018 1:06:25 PM

मांडला: कभी-कभी इंसान के शौक जेल की हवा खाने के लिए मजबूर कर देते हैं। ऐसा ही मामला जिले के शारादा कालोनी सरदार पटेल में देखने को मिला। जहां एक 23 वर्षिय उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे युवक को पुलिस बनकर खुद को सूबेदार बताना महंगा पड़ा। मांडला पुलिस ने उसे नकली वर्दी पहने हुए गिरफ्तार किया।


 

जानकारी के अनुसार, पुलिस अधीक्षक मंडला राकेश कुमार सिंह को दीपावली के पूर्व सूचना मिली थी कि एक युवक जब भी जिले से बाहर जाता है तो वह पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल करता है। सूचना के आधार पर एसडीओपी मंडला ए.व्ही. सिंह द्वारा टीम बनाकर अनिरूद्ध पटेल को पकडने हेतु घेराबंदी की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पकड़े गए युवक ने बताया कि उसे पुलिस में जाने का बहुत शौक था उसने सिघंम फिल्म से प्रेरित होकर नकली पुलिस बनने का फैसला लिया था। अनिरुद्ध राजाभोज यूनिवर्सिटी से एम कॉम कर रहा है। उसने बताया कि उसने जबलपुर में सदर बाजार स्थित समर्पण टेलर से पुलिस की वर्दी का कपड़ा खरीदा और वहीं पर उपनिरीक्षक की वर्दी सिलवाई थी। समर्पण टेलर को अपना पद सूबेदार बताया था। सूबेदार के पद के स्टार व लेन यार्ड ,बैरेटकैप व अन्य चीजें पुलिस के सामान बेचने वाली दुकान से खरीदा था। उसने नेमप्लेट मण्डला में सोनू रेडियम से बनवाई थी। वह पुलिस सूबेदार की वर्दी पहन कर जबलपुर में घूमता था। अनिरुद्ध ने अपने घर पर बताया था कि उसका 2016 वाले पुलिस सूबेदार वाले बैच में सिलेक्शन हो गया है। 


 

गिरफ्तारी के बाद अनिरुद्ध से एक जोडी खाकी वर्दी दो स्टार कंघे में लगी हुई फित्ती सहित, एक जोडी ब्राउन शूज, एक जोडी खाकी मोजे, अनिरुद्ध पटेल के नाम की नेम प्लेट, मध्यप्रदेश पुलिस का लेदर का ब्राउन बेल्ट एवं मध्यप्रदेश पुलिस की नीले रंग की मोनों बैरेट कैप एवं एक मोटो रोला कंपनी का काला मोबाईल जप्त कर थाना कोतवाली में उसके विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।
 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR