MP के इस जिले में धड़ल्ले से बिक रही नकली खाद, तहसीलदार ने की बड़ी कार्रवाई

10/19/2021 3:21:19 PM

अशोकनगर: खाद की किल्लत के बीच नकली खाद की खरीदफरोख्त धड़ल्ले से हो रही है। इस पर रोक लगाने के लिए अशोकनगर रोहित रघुवंशी और कृषि विभाग ने बड़ी कार्रवाई की। दोनों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सोमवार की देर शाम को अशोकनगर शहर के विदिशा रोड़ पर न्यू किसान एग्रो सेल्स पर छापामार कार्रवाई की है। जहां से 400 से अधिक खाद की बोरियों से भरा ट्रक जप्त किया गया है। किसानों को न्यू एग्रो सेल्स द्वारा नकली खाद बेचा जा रहा था, जिसकी शिकायत तहसीलदार को मिली थी।



जहां तहसीलदार ने कृषि अधिकारियों के साथ पहुंचकर बड़ी कार्रवाई की है। न्यू किसान एग्रो सेल्स से कृषि विभाग के अधिकारियों ने खाद के सैंपल ले लिए हैं,हालांकि जांच के वाद खाद का पता चल पाएगा कि यह खाद नकली है कि असली, खाद की जांच के वाद तहसीलदार एवं कृषि विभाग द्वारा पूरी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी जाएगी, अगर जांच में खाद नकली पाया जाता है तो संबंधित दुकानदार पर बड़ी कार्रवाई की जा सकती है।



बता दें कि आज दोपहर को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव की अध्यक्षता में उर्वरक खाद की उपलब्धता को लेकर बैठक आयोजित की गई थी जिसमें राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव ने निर्देश दिए थे कि सभी जगह पर खाद की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा कर खाद की ब्लैकमेलिंग करने वाले एवं नकली खाद बेचने बालो पर कड़ी कार्रवाई की जाए। उसी क्रम में नकली खाद बेचने की सूचना पर तहसीलदार रोहित रघुवंशी ने नकली खाद बेचने वाली दुकान पर बड़ी कार्रवाई की है।

meena

This news is Content Writer meena