नकली पुलिस ऑफिसर व साथी तांत्रिक गिरफ्तार, नोटों की बारिश करने के बहाने की लाखों की ठगी

10/20/2021 11:53:07 AM

इंदौर(गौरव कंछल): खुद नकली सब इंस्पेक्टर बनकर सेंट्रल गवर्नमेंट का अंडरकवर पुलिस अधिकारी ठगी मामले में पुलिस ने आरोपी रवि उर्फ राजवीर के एक औऱ साथी महिला तांत्रिक सीमा उर्फ छोटू महाराज को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने शोरूम संचालक की पत्नी से 20 लाख रुपये ऐठ लिए। तांत्रिक सीमा उर्फ छोटू महाराज ने आरोपी रवि को महिलाओं से अपना बेटा बनकर मिलाया था जो एक अंडरकवर ऑफिसर है।

PunjabKesari
पुलिस का अधिकारी बताकर एक युवती से शादी के नाम पर लाखों रुपये ऐंठने का मामले में पुलिस ने एक अन्य महिला की शिकायत पर आरोपी रवि और छोटू महाराज पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। जहां महिला तांत्रिक सीमा उर्फ छोटू महाराज साथ मिलकर कई महिलाएं और युवतियों को अपना निशाना बना चुके हैं। पुलिस के पास कई और युवतियां शिकायत मिली है जहां तांत्रिक सीमा उर्फ छोटू महाराज आरोपी रवि को अपना बेटा बता कर मिलती थी। तंत्र मंत्र का अंधविश्वास भ्रम जाल फैलाकर महिलाओं से लाखों की ठगी करते थे। पुलिस ने आरोपी रवि के कई अलग-अलग विभाग के फर्जी आईडी कार्ड भी बरामद किए हैं। कभी खुद को पुलिस ऑफिसर एसआई बताता था तो कई महिलाओं को अंडरकवर ऑफिसर और कमिश्नर स्तर का अधिकारी बताकर अपने झांसी में लेकर धोखाधड़ी करता था। जहां शादी के लिए झांसा देकर अपनी मंगेतर से 8 लाख रुपये नगद और एक्टिवा गाड़ी ठगी, वहीं दूसरी महिला से 20 लाख  रुपए की धोखाधड़ी को अंजाम दे चुका है।

PunjabKesari

महिलाओं को झांसा देकर रुपये ठगने के बारे में पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि इन रुपयों को नक़ली पुलिस रवि सोलंकी तांत्रिक छोटू महाराज के पास लेकर जाता था। उससे वह नोटों की बारिश करने के लिए कई तंत्र क्रियाओं का सामान भी मंगाया था। कुछ समय पहले वह इंदौर के समीप माचल स्थित श्मशान घाट गए थे। जहां पर छोटू बाबा के साथ अन्य दो व्यक्ति भी थे जहां पर नोटों की बारिश की बात हुई थी, लेकिन बाबा द्वारा किसी आत्मा को दिखा कर वहां से उसे वापस ले आए लेकिन नोटों की बारिश नहीं हुई।

PunjabKesari

पुलिस पूछताछ में आरोपी रवि ने बताया कि कैसे वह अपना जाल जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में फैला रखा था। रवि का रसूख इतना बढ़ा हुआ था कि क्षेत्रों के लोग इसे फोन कर सूचना देते थे। गांजा बेचने वाले जुआ सट्टा खेलने वालों के नाम पते देते थे। वहीं कई लोग उसे रेड डालने की जब बात करते थे तो रवि वहां नहीं जाता था। और कह देता था कि मैं अभी दूसरे थाने पर हूं। तुम तुरंत 100 नंबर पर डायल कर अपनी शिकायत दर्ज करा दो।  मैं  वरिष्ट अधिकारी को कह देता हूं। कई लोगों की शिकायत मिलने पर सीएम हेल्पलाइन पर खुद के नंबर से कॉल कर कंप्लेंट रजिस्टर कर आता था। जब संबंधित थाने से सीएम हेल्पलाइन के समाधान के लिए फोन आता था और उनकी समस्याओं को हल किया जाता था तो लोग रवि पर भरोसा कर लेते थे।

PunjabKesari

आरोपी नकली पुलिस कर्मी रवि उर्फ राजवीर सोलंकी ने अपने खुद के कई फर्जी अलग-अलग विभाग के आई कार्ड बना रखे हैं जिनसे कभी अंडरकवर ऑफिसर, तो कभी खुद को पुलिसकर्मी बताता था। वहीं रवि ने अपने कई दोस्तों को पुलिस अधिकारी और अन्य विभाग के अधिकारी बनाकर मंगेतर और अन्य युवतियों से मिलवाया था फिलहाल दोनों ही आरोपी रवि सोलंकी और सीमा उर्फ छोटू महाराज को न्यायालय में पेश कर पुलिस ने रिमांड लिया है। जहां पुलिस फर्जी आई कार्ड बनाने वाले और गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी भी जुटा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News