कहीं आपके भी यहां तो नहीं आता एवरेस्ट मसाला, आता है तो एक बार ये वीडियो पूरा देखें

2/28/2021 5:57:58 PM

कटनी(संजीव वर्मा): कटनी जिले के माधवनगर थाना अंतर्गत केरन लाइन स्थित एक घर से पुलिस और खाद्य अधिकारियों की संयुक्त टीम ने बड़ी मात्रा में नकली और मिलावटी मसाला जब्त किया है। व्यवसायी एवरेस्ट कंपनी के नाम के नकली पैकेट में नकली व मिलावटी मसाला भरता था और उसे गांव-देहांत सहित होटलों में सप्लाई करता था। पुलिस ने धोखाधड़ी करने के आरोप में व्यवसायी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की विवेचना की जा रही है। 

PunjabKesari

माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे ने बताया कि माधवनगर थाना अंतर्गत केरन लाइन निवासी सुनील पिता प्रकाश दावड़ा द्वारा घर में ही मसाले की पैकिंग की जाती थी। घर में काफी मात्रा में एवरेस्ट चिकन मसाला के नकली पैकेट रखे हुए मिले हैं। बिना किसी अनुमति के अपने घर में मसाला का पैकेट तैयार कर उद्योग चलाया जा रहा था। घर पर खड़े मसालों के नाम से मसाले का कारोबार किया जा रहा था। जिसमें जीरा छबीला, दालचीनी अमानक स्तर का पाया गया है। एक बोरी में एवरेस्ट कंपनी के मसाले के पाउच चिकन मसाला भी मिला है। सुनील दावड़ा द्वारा एवरेस्ट चिकन मसाले का विक्रय कर आम लोगों के के साथ छल कर व्यक्तिगत लाभ लिया जा रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

PunjabKesari

माधवनगर थाना प्रभारी टीआई संजय दुबे ने यह भी बताया कि मसाले की सप्लाई गांव-देहांत और होटलों में की जाती थी, एक बोरी में तीन हजार पाउच एवरेस्ट मसाले के मिले हैं। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि सप्ताह में तीन बोरी मसाला के पैकेट की खपत हो जाती थी। एक बोरी में 12 सौ पैकेट होते है। आरोपी ने यह भी बताया कि वह पिछले 6 महीने से मसाले का कार्य कर रहा है। वहीं खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा मसाले की सैंपलिंग कर नमुनों को जांच के लिए अनुसंधान केंद्र भेजा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News