BJP MLA के बेटे अरविंद द्विवेदी पर फर्जी तरीके से राशि निकालने का आरोप, तालाब की जमीन पर बना दिया पीएम आवास, मामले की जांच शुरू

4/17/2022 6:20:33 PM

रीवा: त्योंथर के ग्राम पंचायत फरहदी में बीजेपी विधायक के बेटे पर शासकीय तालाब में पीएम आवास का निर्माण कार्य करवाने का आरोप लगा है। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते हुए पंचायत सचिव ने शासकीय तालाब में पीएम आवास का निर्माण करा दिया। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए फौरन एसडीएम ने पीएम आवास के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई। वहीं अब शासकीय तालाब को अतिक्रमण मुक्त करने प्रशासन दोबारा से बुलडोजर चलाने की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत फरहदी में त्योंथर विधानसभा से बीजेपी MLA श्यामलाल द्विवेदी के बेटे अरविंद द्विवेदी सचिव पद पर पदस्थ हैं। अरविंद द्विवेदी पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी तरीके से राशि निकालकर तालाब में पीएम आवास का निर्माण शुरू कर दिया।  

PunjabKesari

शासकीय तालाब में बना दिया पीएम आवास 

सुप्रीम कोर्ट तथा मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शासकीय जमीनों को अतिक्रमण मुक्त कराने लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। जिसके तहत शासकीय तालाबों में भी किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य में रोक लगाने सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी किया था। बावजूद इसके रीवा जिले में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के उल्लंघन का मामला सामने आया है। यहां त्योंथर जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत फरहदी ग्राम पंचायत मे पंचायत सचिव की मनमानी के चलते शासकीय तालाब में प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कार्य करा दिया गया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने मामले की शिकायत कलेक्टर से की। तब कहीं जाकर प्रशासन ने शासकीय तालाब में बनने वाले पीएम आवास के निर्माण कार्य पर रोक लगाई है। 

PunjabKesari

जांच के आधार पर होगी कार्रवाई: एसडीएम

वहीं पूरे मामले में एसडीएम त्योंथर पीके पांडे ने बताया कि निर्माण कार्य की जानकारी लगते ही प्रशासन के द्वारा निर्माण कार्य पर रोक लगाई गई है। जिसके बाद अब जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा प्रशासनिक अमला अब शासकीय तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए प्रधानमंत्री आवास को गिराने के लिए बुलडोजर चलाने की तैयारी कर रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News