जेल में हुई किसान की मौत, 6 पुलिसकर्मियों पर हत्या का मामला दर्ज

8/11/2019 3:13:34 PM

ग्वालियर: देहात क्षेत्र के बेलगढ़ा थाने में सुरेश रावत की संदिग्ध मौत के मामले में 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मृतक के भाई की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। वहीं एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे स्टाफ को निलंबित कर दिया है।



दरअसल, बेलगढ़ा थाना के तहत बाजना गांव में रहने वाले सुरेश रावत और खेमू शाक्य के बीच खेत पर मेढ़ बनाने को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया था। कल थाने में दोनों अपनी-अपनी रिपोर्ट लिखाने पहुंचे थे। सुरेश के भाई अलफ सिंह के अनुसार एएसआई विजय राजपूत ने खेमू की रिपोर्ट पर सुरेश रावत के खिलाफ हरिजन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। जब उन्होंने खेमू के खिलाफ भी रिपोर्ट लिखने के लिए कहा तो  विजय राजपूत और अन्य पुलिसकर्मियों ने हरिजन को एक्ट से बचाने के लिए  20000 रुपए की मांग की। 

इस मामले पर परिजनों का कहना है कि जब हमने रुपए देने से इंकार किया तो थाने में सुरेश के साथ मारपीट की गई जिसकी अवाजें थाने के बाहर सुनाई दी। परिजन थाने के बाहर ही मौजूद थे तभी थाने के लोग मृत अवस्था में सुरेश को भितरवार अस्पताल ले आते दिखे। उन्होंने लाश को रोक लिया और हंगामा करने लगे। परिजनों ने शाम 7 बजे से रात को 3 बजे तक करीब 8 घंटे तक भितरवार तिराहे पर चक्काजाम किया। दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की। रात को एसपी मौके पर पहुंचे उन्होंने पूरे थाने को सस्पेंड कर दिया और जांच के आदेश दिए इसके बाद परिवार वालों की शिकायत पर ए एस आई सहित छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। 

meena

This news is Edited By meena