कांग्रेस हो या बीजेपी नहीं बदले किसानों के हालात, गेहूं केंद्र पर लाइन में खड़े किसान की मौत

6/1/2020 2:18:15 PM

देवास(एहतेशाम कुरेशी): मध्य प्रदेश के देवास जिले में गेहूं केंद्र पर लाइन में खड़े किसान की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि किसान की मौत हार्ट अटैक से हुई है। किसान की मौत के बाद जिले में हड़कंप मच गया है। सूचना के बाद एक्टिव हुए देवास के एसडीएम प्रदीप सोलंकी ने बताया, 'डॉक्टर के अनुसार दिल का दौरा पड़ने से किसान की मौत हुई है। अभी पंचनामा जारी है। यह बहुत ही दुखद है।'

बताया जा रहा है,कि देवास जिले के ही टौंकखुर्द के अमोना गांव के रहने वाले 65 वर्षीय किसान जयराम मंडलोई 30 मई को अपनी उपज को बेचने के लिए देवास आये थे, कल यानी 31 मई की रात को अचानक सीने में दर्द और घबराहट के चलते उनकी मौत हो गई। मृतक किसान के शव का पोस्टमार्टम जिला अस्पताल में किया गया। SDM प्रदीप कुमार सोनी ने उपार्जन केन्द्रों पर सुविधाएं और बेहतर करवाने का आश्वासन देने के साथ ही मृतक किसान को कृषक कल्याण योजना के तहत 4 लाख रूपये शासन की ओर से दिए जाने की बात कही । 



उधर मप्र शासन के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने आगर मालवा में पिछले दिनों किसान प्रेम सिंह और अब देवास में लाईन में लगे किसान जयराम मंडलोई की मौत को लेकर प्रदेश सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। साथ ही देवास के शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी ने भी प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए दोनों किसानो की मौत के लिए मप्र शासन को ज़िम्मेदार ठहराते हुए मांग की कि उपार्जन केन्द्रों पर व्यवस्थाए सुधारी जाए । साथ ही मृतक किसानों को सरकार की ओर से 50 लाख रूपये की राशि की मदद देने की मांग भी की । 


 

meena

This news is Edited By meena