मुआवजे की मांग को लेकर हाईटेंशन टावर पर चढ़े किसान, कहा नहीं हो रही कोई सुनवाई

3/15/2022 10:05:31 PM

सतना (रविशंकर पाठक): एक ओर मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार किसान के साथ होने का दावा करती है। वहीं दूसरी ओर किसान अपनी जान जान जोखिम में डालकर हाईटेंशन बिजली के टावर पर चढ़ गए। किसान का कहना है कि उसे खेत का मुआवजा नहीं मिल रहा है। वह काफी समय से गुहार लगा रहे हैं। लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। किसानों का आरोप है कि जिम्मेदारों ही लापरवाही बरत रहे हैं। 

मुआवजा नहीं मिला को टावर पर चढ़े किसान  

हम बात कर रहे हैं जनपद पंचायत उचेहरा की ग्राम पंचायत पिथौराबाद की। जहां पर जमकर मनमानी हो रही है। यहां पर किसानों को खेत का उचित मुआवजा नहीं मिल रहा है। उचित मुआवजा नहीं मिलने के कारण किसान बिजली के हाईटेंशन टावर में सुबह से चढ़े हुए हैं। इस मामले में प्रशासन के द्वारा अभी तक कोई कारगर पहल नहीं की गई है।

PunjabKesari

अब तक नहीं मिली मुआवजे की राशि 

इसके पहले भी किसान बिजली के हाईटेंशन टावर में चढ़े थे और प्रशासन के द्वारा मुआवजा राशि दिलाए जाने का आश्वासन दिया गया था। लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी किसानों को मुआवजा नहीं मिला है। लिहाजा किसान जान जोखिम में डालकर बिजली के टावर में चढ़ गए हैं और मौत को गले लगाने को मजबूर हो रहे हैं। किसानों का मानना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती है तब तक वह टावर ही चढ़े रहेंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News