बाप-बेटे मिलकर बाजार में बेचते थे नकली सेनिटाइजर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

5/29/2020 5:04:09 PM

भोपाल: कोरोना महामारी के बीच सेनिटाइजर की मांग बढ़ती ही जा रही है, जिसको लेकर अब मिलावटी सेनिटाइडर बनाने वाले भी सक्रिय हो गए हैं, ब्रांडेड नाम से मिलावट, नकली सेनिटाइजर बेंच रहे हैं। ऐसा ही एक मामला भोपाल की अरेरा कॉलोनी से सामने आया है। जहां पुलिस ने नकली सेनिटाइडर बनाने वाले गिरोह को पकड़ा है। दोनों आरोपी बाप बेटे हैं और ये तब गिरफ्त में आए जब इनका मिलावटी सैनिटाइजर बाजार में पहुंच चुका था। 



बताया जा रहा है कि राजधानी भोपाल के अरेरा कॉलोनी में रहने वाले मनु गुप्ता ने हनुमानगंज थाने में शिकायत की थी कि उसकी कंपनी के नाम से ऋषभ नाम का शख्स नकली सेनिटाइजर बेच रहा है। शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।  



कंपनी के असली मालिक मनु गुप्ता ने आरोपी बनकर सेनिटाइजर की खेप ऑर्डर की, जिसके बाद आरोपी ने 5 पांच लीटर के दो अलग अलग सेनिटाइजर से भरे केन लेकर आया। लेकिन जब मनु ने सेनिटाइजर को चेक किया तो वह नकली निकला। इसके बाद जब मनु ने आरोपी से सवाल किए तो वह वहां से भाग खड़ा हुआ। जिसके बाद मनु ने हनुमानगंज थाने में इसकी शिकायत दर्ज करवाई। मनु कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने ऋषभ को पुराना बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया। वहीं जब पुलिस ने मामले को लेकर आरोपी से पूछताछ की तो उसने बताया कि 10-12 दिन पहले वो और उसके साथी बाजार से हैंड सेफ कंपनी के असली सेनेटाइजर की 5 केन खरीद कर लाए थे। इसके बाद लांबा खेड़ा क्षेत्र से 5 लीटर की प्लास्टिक की 84 केन खरीदीं, और इसमें असली सेनिटाइजर में पानी मिलाकर उन्होंने अपना मिलावटी सेनिटाइजर तैयार कर लिया। जिसे उन्होंने बाजार में 400 से 500 रुपए के भाव से बेच दिया। बता दें कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उनका नकली माल बरामद कर लिया है। वहीं आरोपी पिता अभी फरार बताया जा रहा है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। 
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar