प्यार की चाहत में बेटी ने माता-पिता को पहचानने से किया मना, आहत पिता ने रख दिया मृत्युभोज

8/3/2019 12:48:57 PM

मंदसौर: मंदसौर जिले के कुचदौड़ गांव में एक पिता द्वारा बेटी के जिंदा रहते उसके नाम का मृत्यु भोज रखने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामले में पिता अपनी बेटी से नाराज था क्यों कि बेटी ने घर से भागकर शादी कर ली थी।



जानकारी के अनुसार, गांव की रहने वाली 19 साल की एक लड़की ने पास के ही गांव के एक युवक से भाग कर शादी कर ली। दोनों एक दूसरे को क्लास 6 से जानते हैं। जब इस मामले की रिपोर्ट थाने में की गई, तो बेटी अपने पति के साथ थाने पहुंची। वहीं लड़की के परिजन भी  संबंधित स्थान पर पहुंचे और बेटी को साथ ले जाने का दबाव बनाया, लेकिन वह नहीं मानी वहीं बेटी ने माता-पिता को पहचानने से भी इनकार कर दिया। इससे पिता आहत हो गया और उसने अपनी बेटी को मरा हुआ ही मान लिया।


बेटी की इस कदम से पिता इतने आहत हुए कि उससे सारे रिश्ते तोड़ लिए। उन्होंने बेटी को मृत समझकर मृत्यु भोज का आयोजन करने की ठान ली। पिता ने बाकायदा शोक संदेश छपवाकर रिश्तेदारों को मृत्यु भोज के लिए बुलाया। जानकारी मिलने पर समाज के पंचों ने युवती के पिता को समझाया जिसके बाद कार्यक्रम निरस्त हुआ। बताया जा रहा है बेटी ने समाज में ही शादी की है, लेकिन पिता के नाराज हाेने का कारण युवक का बेरोजगार व नशे का आदि होना सामने आया है। कानून रूप से बालिग द्वारा की गई शादी सही होने के चलते अब परिजन भी इस शादी को स्वीकार कर चुके हैं ,लेकिन बेटी को अब भी वह मृत मान रहे हैं।  

meena

This news is Edited By meena