लॉकडाउन ना तोड़ने की सलाह देना पड़ा महंगा, बाप-बेटे ने कर दी पुलिसकर्मी की पिटाई

3/27/2020 10:00:33 AM

धार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद कोरोना से बचने के लिए पूरे देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन किया हुआ है। भारत में संपूर्ण लॉकडाउन का गुरुवार को दूसरा दिन था। पुलिस प्रशासन इसे सख्ती से लागू कराने के लिए जुटी है। लेकिन बावजूद इसके लोग सड़कों पर उतरने से बाज नहीं आ रहे। यही कारण है कि पुलिस को डंडे का सहारा लेना पड़ रहा है, लेकिन मध्य प्रदेश के धार जिले में एक अलग ही नजारा देखने को मिला, जब लॉकडाउन ना तोड़ने की सलाह देने वाले पुलिसकर्मी को एक पिता-पुत्र ने सरेआम पीट डाला।



लोगों को लॉकडाउन करना पुलिस के लिए बना चुनौती
कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं, जिसे देखते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार लोगों को घरों के अंदर ही रहने की हिदायत दे रही हैं। पुलिस पूरी कोशिश कर रही है कि लॉकडाउन पूरी तरह से सफल रहे और लोग सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन करें। प्रशासन, शासन के साथ साथ जनता की भी पूरी जिम्मेदारी है कि इसका अच्छे पालन हो,लेकिन कुछ लोगों ने पूरे कानून को ही ताक पर रख दिया है।

ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के धार जिले का है। जब एक पुलिसकर्मी ने बाप-बेटे को लॉकडाउन नियम ना तोड़ने की सलाह देने उलटी पड़ गई। पुलिस वाले के टोकने पर उन दोनों लोगों ने उस पुलिसकर्मी पर हमला ही बोल दिया। जानकारी के अनुसार, धनसिंह और उसका बेटा उमेश सिंह अपनी कार से घूम रहे थे। पुलिस ने रोक कर पूछताछ की और लॉकडाउन का हवाला देते हुए बाहर घूमने से मना किया। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते मामला हाथापाई तक पहुंच गया और धनसिंह और उसके बेटे उमेश सिंह ने पुलिसकर्मी पर ही हमला बोल दिया।पुलिस जांच में पता चला कि दोनों बाप बेटे आपराधिक प्रवृत्ति के हैं और उन पर हत्या, डकैती जैसे कई गंभीर मामले दर्ज हैं। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

meena

This news is Edited By meena