उज्जैन में पिता ने बेटे की चाकू मारकर की हत्या, मृतक का भाई बना सरकारी गवाह...

1/3/2024 7:30:01 PM

उज्जैन। घर पर शराब पीकर आए बेटे को पिता ने चाकू मारा जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद मृतक के परिजन उसका अंतिम संस्कार करने ले जा रहे थे। लेकिन इस बीच पुलिस को सूचना लग गई पुलिस मौके पर पहुंच गई। उज्जैन के जयसिंहपुरा में युवक की मौत के मामले में पुलिस ने दो घंटे में बड़ा खुलासा किया और आरोपी पिता ही हत्यारा निकला पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बेटे के शव को लेकर शमशान पहुंचे परिवार जन शव का अंतिम संस्कार करते इससे पहले किसी ने युवक की संदिग्ध मौत होने की सूचना पुलिस को दे दी। इस पर महाकाल पुलिस ने शमशान घाट पहुंचकर शव का अंतिम संस्कार करने से पहले ही कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


महाकाल थाना सीएसपी ओम प्रकाश मिश्रा ने बताया कि जयसिंहपुरा के बंसी बाड़ा में रहने वाले 26 वर्षीय संजू सोलंकी के शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी थी। लेकिन इससे पहले पुलिस को सूचना मिली की युवक की हत्या कर उसे जलाने ले जाया जा रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए अंतिम संस्कार से पहले महाकाल थाना पुलिस ने संजू के शव को बरामद कर जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने मामले में सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि संजू सोमवार रात को  शराब पीकर घर लौटा था। इस दौरान उसके पिता कैलाश सोलंकी और संजू का आपस में विवाद हो गया, मामले में पिता ने अपने बेटे पर चाकू से हमला कर दिया। जिससे वो घायल हो गया। परिवार वाले उसे लेकर पास ही के एक अस्पताल पहुंचे लेकिन वो बंद निकला।

 

जिसके बाद परिवार वाले संजू को घर ले आए और उसके घाव पर बैंडेज की पट्टी लगाकर उसे सुला दिया। सुबह जब उठे तो संजू को होस आया तो वह उल्टियां कर रहा था। जिस पर परिजन उसे जिला चिकित्सालय ले जा रहे थे। इस दौरान देवास गेट के समीप संजू ने दम तोड़ दिया परिजन जब उसे अस्पताल लेकर गए तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया और पोस्टमार्टम के लिए कहा तो परिजन बिना किसी को बताए संजू के शव को अपने घर ले आए। जिसके बाद परिवार वाले उसका अंतिम संस्कार करने शमशान ले गए।


 इस दौरान किसी ने पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने जब परिजनों से पूछताछ थी तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। जिस पर मृतक के पिता को आरोपी बनाया गया है पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि इस मामले में मृतक का भाई सरकारी गवाह बना है। पुलिस ने हत्या के केस में मृतक की मां को भी आरोपी बनाया है क्योंकि मृतक की मां ने पति को बचाने के लिए बेटे के खून से सने कपड़े और चाकू छुपाया था।

Himansh sharma

This news is Content Editor Himansh sharma