होम क्वारंटाइन करने के विरोध में पिता ने ले ली पुत्र की जान, प्रदेश में अब तक का पहला ऐसा मामला

5/6/2020 3:00:21 PM

बालाघाट: जिले के गढ़ी थाना क्षेत्र आने वाले कुगांव में एक पिता के हाथों बेटे की हत्या हो गई। जिसकी वजह कोरोना संक्रमण की आशंका बताया जा रहा है। अक्सर हम सम्पत्ति विवाद और अन्य कारणों से पिता पुत्र में विवाद और मारपीट-हत्या के मामले देखते सुनते आए हैं। लेकिन ये सम्भवतः प्रदेश का पहला ऐसा मामला होगा। जिसमें हत्या का कारण कोरोना संक्रमण की आशंका बताया जा रहा है।

मृतक टेकचंद पंचतिलक के भाई रूपचंद ने बताया कि उनका बड़ा भाई फरवरी माह में मजदूरी करने सिकंदराबाद गया था। लॉकडाउन लागू होने के बाद ये अपने साथी मजदूरों के साथ एक हफ्ता पहले पैदल ही वहां से रवाना हुए। तहसील बैहर पहुंचने पर इन्हें एक दिन के लिए क्वारंटाइन में रखा गया फिर ग्राम पंचायत कुगांव में दो दिन रखा गया। तीसरे दिन सभी को होम कवारंटाइन होना कहकर घर भेज दिया गया। टेकचंद जब घर आया तो पिता भीमालाल ने कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते उसे यह कहकर घर में नहीं आने दिया, कि तुम अभी कुछ दिन और गावं के कवारंटाइन सेंटर में रहो। इसी बात पर दोनों में विवाद हो गया।

पहले टेकचंद ने पास पड़ी लट्ठ उठाकर पिता पर हमला किया, फिर पिता भीमा ने आत्मरक्षा में उससे लट्ठ छीनकर टेकचंद के सिर पर तीन-चार वार कर दिया। जिससे टेकचंद बुरी तरह घायल हो गया। जिसे बैहर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। मामले की जानकारी देते हुए एएसआई कमलेश साहू ने बताया कि आरोपी पिता भिमालाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar