chhattisgarh news: 5वीं की छात्रा के अपहरण का प्रयास विफल, आरोपी की साइकिल से कूदी छात्रा

3/27/2023 2:35:10 PM

डोंगरगढ़ (देवेंद्र): छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में बेटियां कितनी सुरक्षित है, इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रदेश में खुलेआम लड़की का अपहरण करके उनकी हत्या कर दी जाती है। इस मामले में 6 महीने पहले भी केंद्रीय स्कूल की क्लास 9वीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा को उसके ही गांव के युवक द्वारा अपनी बाइक पर बैठाकर डंगबोरा जलाशय ले जाकर हत्या कर दी थी। इस पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया था। उसके बाद न्यायालय ने उसे 3 माह के भीतर आजीवन कारावास की सजा सुनाई। लेकिन इन सबके बावजूद अपराधियों के मन में पुलिस का भय नहीं है और ना ही उनके हौसले पस्त नहीं हुए है। 

साइकिल नहीं रोकने पर जमीन पर कूदी छात्रा 

ऐसा ही एक नया मामला प्राथमिक शाला नंबर 1 की कक्षा 5वीं में पढ़ने वाली छात्रा के साथ पेश आया है। जब सुबह अपने स्कूल जाने निकली तो नया बस स्टैंड के पास एक अज्ञात व्यक्ति जो साइकिल पर सवार था, उसे स्कूल तक छोड़ने के लिफ्ट देने की बात करने लगा। अंकिता के मना करने के बाद भी वह जिद करने लगा। जिस पर बालिका द्वारा स्कूल जल्दी पहुंचने की लालच में हां करते हुए उक्त व्यक्ति के साथ बैठ गई। लेकिन जब स्कूल के पास आने के बाद भी अज्ञात व्यक्ति द्वारा साइकिल नहीं रोकने पर अंकिता द्वारा साइकिल से छलांग लगा दी और नीचे गिर गई। जिससे उसे हाथों में चोट आई है। लेकिन जब तक आसपास के लोग मामले को समझ पाते अज्ञात व्यक्ति नौ दो 11 हो गया। 

पुलिस की गिरफ्त से दूर है आरोपी!  

घटना के बाद अंकिता अपने स्कूल पहुंची और शाला की प्राचार्य को पूरी जानकारी दी। जिसके बाद उन्होंने शाला विकास समिति के अध्यक्ष शिव निषाद एवं अंकिता के परिजनों को इसकी जानकारी देते हुये पुलिस थाने में तत्काल इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई। लेकिन अब पुलिस के हाथ खाली है। यदि उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह अन्य स्थानों में जाकर अपने नापाक इरादों को अंजाम देने में सफल हो सकते हैं। अब तक किसी भी प्रकार के सीसीटीवी फुटेज की जांच नहीं हुई है। जिससे आरोपी की पहचान हो सके और यह पता चल सके कि आरोपी शख्स स्थानीय है या बाहरी। 

 

 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari