कंटेनमेंट एरिया में पान खाकर थूकना पड़ा भारी, भरना पड़ा 2500 रुपये का जुर्माना

5/7/2020 5:12:51 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कंटेनमेंट एरिया जहांगीराबाद में एक व्यक्ति को पान खाकर थूकना भारी पड़ गया। मामला शब्बन कंटेनमेंट एरिया जहांगीराबाद का है जहां शब्बन चौराहे का पर शफीक नामक व्यक्ति दूध बांटने के लिए जा रहे थे। इस दौरान उसने पान खाकर सड़क पर थूक दिया। उसी एरिया में नगर निगम द्वारा साफ-सफाई एवं सैनिटाइजर का काम चल रहा था। वहां पर खड़े नगर निगम ज़ोन 8 के अधिकारी अजय श्रवण और उनकी टीम खड़ी हुई थी उन्होंने उस व्यक्ति को वहां पान खाकर थूकते हुए देख लिया।

अजय श्रवण द्वारा चालानी कार्रवाई करते हुए 2500 रुपए का जुर्माना लगाया। साथ ही उसे भोपाल की सड़कों पर न थूकने की समझाइश भी दी गई। जब शफीक को कोरोना वायरस के चलते सड़क पर न थूकने की बात कही गई तो उसने अपनी गलती मानते हुए हुए 2500 रुपए का चालन भी कटवाया और जहां थूका था वह जगह झाड़ू से साफ भी की ओर कहा आगे से इस तरह की गलती नहीं करूंगा।



आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में अब सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर एक हजार रुपए जुर्माना लगेगा। प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास विभाग संजय दुबे ने यह आदेश जारी करते हुए कहा- स्थानीय नगरी निकाय के आयुक्त, मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को जुर्माना वसूलने के लिए अधिकृत किया गया है।

meena

This news is Edited By meena