Artical-370 हटाने पर संविधान विरोधी किताब बेचने वाले वामपंथी नेता के खिलाफ FIR

9/5/2019 1:14:14 PM

भोपाल: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद मध्य प्रदेश से भी कई तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। कुछ इसका समर्थन तो कुछ लोग पर्दे के पीछे रहकर विरोध करके लोगों में भ्रम फैला रहे हैं। इसी क्रम में एक वामपंथी नेता के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। वामपंथी नेता पर अनुच्छेद 370 हटाने को संविधान विरोधी कार्रवाई बताने वाली एक किताब बेचने का आरोप है।



बुधवार को गिरफ्तारी के बाद पड़ाव पुलिस थाना प्रभारी प्रशांत यादव ने बताया कि कुछ लोगों ने तीन सितंबर को शिकायत की थी कि शहर के फूलबाग इलाके में एक किताब ‘धारा-370 सेतु या सुरंग’ बेची जा रही है। इसे भोपाल के लोकजतन प्रकाशन ने प्रकाशित किया है और इसे सीटू से जुड़े नेता शेख अब्दुल गनी बेच रहे हैं।



उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने फूलबाग पहुंचकर पुस्तक का विक्रय बंद कराया। थाना प्रभारी ने कहा कि पुस्तक में कुछ आपत्तिजनक बातें हैं, इसमें कहा गया है कि अनुच्छेद 370 हटाने पर संविधान छिन्न-भिन्न हो गया है। इस किताब को सीपीआई (एम) के महासचिव जसविंदर सिंह ने लिखा है। उन्होंने बताया कि अब्दुल गनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

 

meena

This news is Edited By meena