हिंदू युवक का धर्मांतरण कराने वाले मौलाना के खिलाफ FIR, बातों से प्रभावित होकर बदला था धर्म

11/18/2022 5:03:23 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): खंडवा में एक हिंदू युवक को मुस्लिम बनाने का मामला सामने आया है। पांच महीने बाद हिंदू युवक ने थाने में एक मस्जिद के आलिम (मौलाना) की शिकायत की। युवक ने बताया कि बेरोजगारी के चलते जब वह परेशान था तब आलिम ने इस्लाम धर्म अपनाने के लिए उसका ब्रेनवॉश किया। आलिम की बातों के प्रभाव में आ गया और नमाज पढ़ने से लेकर इस्लाम के तौर तरीके अपनाने लगा। जब उसने अपना नाम अक्षय से बदला कर मोहम्मद फहीम कर सोशल मीडिया पर डाला तब मेरे हिंदू दोस्तों ने मुझे वापस अपने धर्म की और लौटने के बारे में  समझाया। मुझे अपनी गलती का एहसास हुआ और वापस हिंदू धर्म मैं लौट आया हूं। हिन्दू युवक की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में मध्यप्रदेश धर्म-स्वतंत्रता अधिनियम एवं धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी मौलाना की तलाश में जुट गई है।

खंडवा की प्रभु प्रेम पुरम कॉलोनी में रहने वाले 24 वर्षीय युवक अक्षय गौड़ ने बताया कि उसने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। बेरोजगारी के चलते  5 महीने पूर्व  वह नागचून तालाब पार्क में बैठा हुआ था।  उसी समय उसे नूरानी मस्जिद के आलिम मिले और परेशानी जानने की कोशिश की। इसी दरमियान उन्होंने  उसकी परेशानी का हल इस्लाम धर्म में बताया और हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म अपनाने की सलाह दी। युवक उनकी बातों में आ गया और इस्लाम धर्म कबूल करते हुए नमाज पढ़ने लगा। इस युवक ने फेसबुक पर अपना नाम मोहम्मद  फहीम खान लिखते हुए स्टेटस डाला। युवक के  दोस्तों को पता चला तो उन्होंने उससे संपर्क किया और उसे वापस हिंदू धर्म में लौटने के लिए समझाइश दी गई। जब युवक  राजी हो गया तो उसके पिताजी ने उसे कुछ समय के लिए इंदौर भेज दिया। जब वह पूरी तरह सामान्य हुआ तब वापस खंडवा लौटा।  युवक ने हिंदू संगठन और अपने पिता के साथ मोघट थाने में मौलाना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

इधर शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।  खंडवा सीएसपी पूनम सिंह यादव ने बताया कि अक्षय नाम की एक शख्स ने खंडवा के नूरानी मस्जिद के मौलाना अमीन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्होंने लालच देकर उसका धर्म परिवर्तन करा लिया था।  शिकायत के आधार पर आरोपी मौलाना के खिलाफ धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम एवं धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल मौलाना फरार है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News