15 करोड़ के गबन मामले में जेल अधीक्षक उषा राज पर FIR, पुलिस ने मुजरिम की तरह किया गिरफ्तार

3/25/2023 1:24:11 PM

उज्जैन (विशाल सिंह): उज्जैन की केंद्रीय जेल में हुए 15 करोड़ रुपए के गबन कांड का मास्टरमाइंड जेल का सिपाही एवं जेल की अकाउंटेंट शाखा का प्रभारी रिपुदमन सिंह को उज्जैन पुलिस ने बनारस से गिरफ्तार किया है। उज्जैन एसपी ने इस पर पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। रिपुदमनसिंह से पूछताछ के बाद पुलिस ने जेल की पूर्व अधीक्षक उषा राज पर भी मामला दर्ज कर उषा राज को भी गिरफ्तार किया है। उज्जैन एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने इस बात की पुष्टि की है। दोनों को आज न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड मांगा जाएगा। अब इस पूरे गबन कांड का खुलासा होगा। इस गबन कांड में कौन-कौन मुख्य रूप से साथ में थे यह भी पता चलेगा।

गबन कांड सामने आने के बाद 12-13 मार्च के बीच घर पर ताला लगा कर रिपुदमन परिवार सहित फरार हो गया था। पुलिस ने इसके खिलाफ कई धाराओं में मामले दर्ज किए थे। इसके घर को सील करते हुए उज्जैन एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने इस पर पांच हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। गबन कांड के आरोपी रिपुदमन सिंह को पुलिस टीम बनारस से गिरफ्तार कर उज्जैन लाई है।

उज्जैन एसपी सत्येंद्र शुक्ल के अनुसार पुलिस ने पूर्व जेल अधीक्षक उषाराज को भी गबन कांड का आरोपी बनाते हुए मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। अब दोनों से पूरे गबन कांड के मामले में सख्ती से पूछताछ की जाएगी। पुलिस का मानना है कि अब जेल में हुए 15 करोड़ रुपए के गबन मामले का पूरी तरह से खुलासा हो जाएगा।

meena

This news is Content Writer meena