Neemuch में 11 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, सीएम और गृहमंत्री को बोला था 'आतंकवादी'

4/18/2022 4:09:53 PM

नीमच: मध्य प्रदेश के नीमच में सीएम शिवराज सिंह और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (home minister narottam mishra) को आतंकवादी बोलने पर पुलिस ने 11 नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। स्थानीय लोगों ने सीएम शिवराज सिंह (cm shivraj singh) और गृह मंत्री के खिलाफ जमकर अशोभनीय नारेबाजी की थी। ये सभी लोग खरगोन की घटना के संबंध में एसपी को ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे। नीमच में जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समाज की कमेटी के सदस्य बड़ी संख्या में एसपी कार्यालय ज्ञापन देने पहुंचे थे। इस दौरान विवादित नारेबाजी की गई थी। मामले में कैंट थाना पुलिस (cantt police station) ने गुलाम रसूल, सलीम उर्फ गुडलक, यासीन, जावेद, सईद, वसीम, छोटू, राजा, पूर्व पार्षद इकबाल हुसैन, असलम कोरियर, आसिफ मंसूरी के खिलाफ भड़काऊ नारेबाजी करने के आरोप में केस दर्ज किया है।
 

 

नारेबाजी का वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल 

इसके अलावा धारा 144 के उल्लंघन करने पर भी केस दर्ज किया है। इसमें 150 से 200 के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई। समुदाय विशेष के लोग जब एसपी को ज्ञापन देने जा रहे थे तभी रास्ते में उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh) और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस नारेबाजी का वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इसमें लोग गृहमंत्री को आतंकवादी बोल रहे हैं। मामला सामने आने पर पुलिस ने केस दर्ज किया है।

ज्ञापन देने इकट्ठे हुए थे लोग: SP

नीमच एसपी सूरज वर्मा ने बताया कि ये लोग ज्ञापन देने के लिए इकट्ठे हुए थे और ज्ञापन देने से पहले उन्होंने नारेबाजी की थी। जिसमें आपत्तिजनक और भड़काऊ टाइप के नारेबाजी की थी।। जिसे संज्ञान में लेकर केस दर्ज किया गया है। इनमें 11 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। बाकी अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा इन लोगों से बॉन्ड भरवाने की कार्रवाई की गई है। ताकि ये लोग इस तरह का कोई काम ना करें। खरगोन में रामनवमी की शोभायात्रा में पथराव और आगजनी की घटना हुई थी। इसमें कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। पुलिस ने आरोपियों को चिह्रित कर जेसीबी से उनके घरों को जमीनदोज कर दिया है। इस कार्रवाई के बाद मुस्लिम समाज के लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News