Bank of India के मुख्यालय में आग, शॉर्ट सर्किट से हादसे का अंदेशा, आग बुझाने में 6 फायर ब्रिगेड को लगाया

5/14/2023 4:35:36 PM

उज्जैन (विशाल सिंह ठाकुर): आज सुबह 11 बजे के लगभग नागझिरी स्थित बैंक ऑफ इंडिया के मुख्यालय में एकाएक आग लग गई और आग ने बड़ा रूप ले लिया। आग की लपटें देखते ही वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़िया मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। दोपहर तक आग बुझाने का काम चल रहा था। आग इतनी भयानक थी कि उसकी लपटें बाहर तक दिखाई दे रही थी। फायर अधिकारी ने बताया कि सुबह 11 बजे नागझिरी स्थित बैंक ऑफ इंडिया के मुख्यालय में आग लगने की सूचना मिली जिस पर दमकल की गाड़ियां मौके पर भेज दी गई है। आधा दर्जन गाड़ियों ने मौके पर जाकर आग बुझाने का काम शुरू कर दिया।

 

आग लगने की यह घटना बैंक की ई-गैलरी में लगी जिसमें एटीएम सहित अन्य सभी उपकरण रखे रहते हैं और आग लगने से यह पूरी तरह से जलकर खाक हो गए। आग इतनी भीषण लगी कि कुछ ही देर में आग की लपटें बाहर तक दिखाई देने लगी। बैंक मुख्यालय के समीप ही आवासीय परिसर भी है और यहां बैंक का स्टाफ रहता है और आग लगने के बाद यहां भगदड़ की स्थिति बन गई थी। आज रविवार होने के चलते बैंक बंद था और कोई वहां मौजूद नहीं था। किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

अग्रिकांड की सूचना मिलने पर मौके पर बैंक के अधिकारी भी आ गए थे। उन्होंने बताया कि इस घटना में काफी नुकसान हुआ है और संभवत: यह आग शॉर्ट सर्किट से लगी थी। अनुमान लगाया जा रहा है आग लगने से यहां के दस्तावेज सहित कुछ अन्य सामग्री भी जल गयी हैं। उक्त कार्यालय बैंक का मुख्यालय है और यहाँ पर पूरे क्षेत्र की अन्य शाखाओं का पूरा ब्यौरा रहता है। आग बुझने के बाद ही कितना नुकसान हुआ है यह पता चल पाएगा। फिलहाल मौके पर आग बुझाने का काम जारी था और मार्ग पर जाम लगा हुआ था ।  

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari