इंदौर के एमवाय अस्पताल की दूसरी मंजिल के AC में लगी आग, 10 मरीजों को किया गया शिफ्ट

2/18/2020 6:13:50 PM

इंदौर: मध्य प्रदेश में इंदौर के एमवाय अस्पताल में मंगलवार काे हादसा टल गया। अस्पताल के पिछले हिस्से में बने चेस्ट यूनिट सेंटर की दूसरी मंजिल में लगे एसी में अचानक भीषण आग लग गई। आग से दूसरी मंजिल में धुआं भर गया। अफरा- तफरी के बीच कर्मचारियों ने यहां से मरीजों को पहली मंजिल में शिफ्ट किया। इस मंजिल पर 16 मरीज भर्ती थे। अस्पताल कर्मियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना देते हुए यहां मौजूद फायर उपकरणों से आग पर काबू पाया।

वहीं एमवाय अधीक्षक पीएस ठाकुर ने बताया कि स्लीप स्टडी रूम में आग लगी थी। यहां पर 10 मरीज माैजूद थे। आग वाले रूम से ही आईसीयू वार्ड भी लगा है, जहां पर 6 मरीज भर्ती थे। आग से आईसीयू में भर्ती मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई, जबकि जनरल वार्ड में भर्ती 10 मरीजों को तत्काल पहली मंजिल पर शिफ्ट करवा दिया गया।

वहीं इससे पहले सभी को एमवाय की मुख्य बिल्डिंग में शिफ्ट करने वाले थे, लेकिन उसकी जरूरत नहीं पड़ी। बाद में दो मरीजों को मुख्य बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया। ठाकुर ने बताया कि पहले फायर उपकरण से कर्मचारियों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वे नाकाम रहे। इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। इसके बाद कर्मचारियों ने एक बार और आग पर काबू पाने की कोशिश की, जिस पर वे कामयाब हो गए। जिस जगह पर आग लगी थी। वहीं पर ग्राउंड फ्लोर पर कोरोनावायरस के लिए आईसोलेशन वाॅर्ड बनाया गया है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh