तेज लाउडस्पीकर बजाने पर प्रदेश में पहली कार्रवाई, FIR के साथ साउंड सिस्टम उठा ले आई पुलिस

12/18/2023 1:51:18 PM

भोपाल: CM मोहन यादव ने मध्य प्रदेश में धार्मिक स्थलों सहित अन्य जगह पर बजने वाले तेज लाउडस्पीकर को लेकर निर्देश दिए थे। साथ ही उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी थी। इसी के चलते राजधानी भोपाल में पहली एफआईआर दर्ज हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज करने के साथ साथ युवक से साउंड सिस्टम जब्त करने की कार्रवाई भी की है।

जानकारी के मुताबिक, राजधानी मराठी मोहल्ला में रहने वाले युवक दीपक ने घर में एक कार्यक्रम रखा था। जिसके चलते उसने अपने घर के बाहर दो बड़े स्पीकर लगा दिए। इनमें तेज साउंड के साथ फिल्मी गाने बज रहे थे। कई लोग तो गाने पर नाच भी रहे थे। इसी बीच मोहल्ले के ही किसी व्यक्ति ने इसकी शिकायत कर दी। ऐशबाग थाना पुलिस ने बिना देरी कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ कोलाहल एक्ट के तहत मामला दर्ज कर किया गया। साथ ही साउंड सिस्टम भी जब्त कर लिया। वहीं घटना के बाद से आरोपी फरार है।

बता दें कि कार्यभार संभालने के बाद सीएम मोहन यादव ने लाउडस्पीकरों को लेकर पहला आदेश जारी किया।  जिसके अनुसार धार्मिक स्थलों व शादी ब्याह में बजने वाले तेज आवाज में बजने वाले लाउडस्पीकर व डीजे पर रोक लगाने का ऐलान किया था। इसके तहत प्रदेश भर में कार्रवाई की जा रही है और समझाइश दी गई है।

meena

This news is Content Writer meena