खंडवा में मिलावटखोरी के खिलाफ रासुका के तहत पहली कार्रवाई, घी व्यवसायी गिरफ्तार

8/30/2019 12:43:12 PM

खंडवा (निशांत सिद्दकी): मध्य प्रदेश सरकार मिलावटखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। इसी के चलते खंडवा में एक डेयरी व्यवसाई पर मिलावटी घी बनाने को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है। खंडवा में यह पहला मामला हैं जब किसी व्यवसाई पर मिलावट के मामले में एन एस ए की कार्रवाई हुई हो।

जानकारी के अनुसार, खंडवा के डेयरी व्यवसाई सुदीप जैन की दुकान गणेश मिल्क व घर से बड़ी मात्रा में नकली घी और घी बनाने का सामान जब्त किया था। जब्त किए गए सैंपल को फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन विभाग (एफडीए) ने जांच के लिए भेजा था।



जांच में सारे सैंपल नेगेटीव पाए जाने के बाद जिला कलेक्टर की अनुसंसा पर डेयरी व्यवसाई सुदीप जैन पर एन एस ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इधर डेयरी व्यवसाई के परिवार वालों का कहना हैं की राजनीति के चलते सुदीप को फसाया जा रहा हैं। बता दें कि खंडवा स्वास्थ्य मंत्री तुलसी राम सिलावट का प्रभार वाला जिला हैं।

इधर व्यवसाई के परिवार वालों का कहना हैं की सुदीप को राजनीति के चलते फसाया जा रहा हैं। सुदीप की पत्नी ने कहा कि सुदीप को फसाया जा रहा हैं। छापा तो पड़ा था पर वहां से आलू और वनस्पति और एसेंस मिले थे ये सब गलत बात हैं। छापे के बाद हुई एफआईआर में इन चीजों का बिल्कुल भी जिक्र नहीं हैं। 

meena

This news is Edited By meena