MP के सीधी जिले में कोरोना संक्रमित पहला मरीज मिला, सतना में UP के एक श्रमिक की ट्रेन में मौत

5/12/2020 1:40:39 PM

सीधी: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में कोरोना ने दस्तक दे दी है। जिले के कमर्जी थाना क्षेत्र के ग्राम कोल्हूडीह में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला। कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने बताया कि युवक 8 मई को मुंबई से आया और घर चला गया। ग्रामीणों की सूचना के आधार पर मेडिकल यूनिट ने घर पहुंचकर सैंपल लिए थे।

वहीं इसके बाद युवक को रात में ही क्वारैंटाइन सेंटर से नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया। मरीज का स्वास्थ्य सामान्य है। युवक के घर के आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है।

इसी बीच सतना जिले में महाराष्ट्र के पुणे से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जा रही एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन में यात्रा के दौरान एक मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। दूसरे श्रमिकों ने हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके घटना की जानकारी प्रशासन को दी, जिसके बाद सतना जिले के मझगवां रेलवे स्टेशन में श्रमिक के शव को उतारा गया। श्रमिक अखिलेश कुमार राणा गोंडा जिले में नवाबगंज का रहने वाला है।

वहीं इस श्रमिक के साथ उसके दो अन्य साथी भी ट्रेन में थे। इन्होंने पुलिस को बताया कि पुणे में ट्रेन में चढ़ने से पहले ही अखिलेश के सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। श्रमिक की मौत कोरोना की वजह से हुई- यह अभी स्पष्ट नहीं है। फिलहाल, मझगवां जीआरपी चौकी पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh