इंदौर एयरपोर्ट पर रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक विमानों की आवाजाही बंद, ये है वजह

3/28/2022 6:45:17 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): स्मार्ट सिटी इंदौर लगातार विकास की ओर अग्रसर है। इसी कड़ी में इंदौर का देवी अहिल्या अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के रनवे का भी विकास होने जा रहा है। जिससे अब बड़े विमान भी इंदौर एयरपोर्ट पर उतर सकेंगे। रनवे के विस्तार के कार्य के चलते   रात 11 से सुबह 6 तक फाइल्ट बंद रहेगी। दोनों टर्न पैड को तीन मीटर चौड़ा किया जाएगा। टैक्सीवे को भी 3 मीटर और चौड़ा किया जाएगा। इसके चलते उक्त समय में विमान लैंड नहीं हो सकेंगे।

PunjabKesari

दरअसल एयरपोर्ट पर रनवे विस्तार का 1 अप्रैल से शुरू होने वाला यह काम अब आज से शुरू होगा। यह काम रात 11 से सुबह 6 बजे तक चलेगा। इस दौरान किसी फ्लाइट का संचालन नहीं होगा। वही इंदौर सांसद का कहना है कि जब अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट शुरू होती है तो बोइंग-777 जो बड़े विमान है। उनके लिए रनवे बढ़ाना और टर्निंग का सर्कल बढ़ाने के लिए हमेशा मांग रहती है तो बड़े विमान के उतरने की भविष्य में आवश्यकता पड़ी तो रनवे को बढ़ा रहे हैं।

PunjabKesari

2 महीने बाद अगर बड़े विमानों के उतरने की आवश्यकता पड़ी तो इंदौर एयरपोर्ट पर उतर सकेंगे साथ ही 2 महीने में यह कार्य पूर्ण हो जाएगा। इस बार चाट भी बनाया गया है वही समय-समय पर समीक्षा बैठक भी ली जाएगी जिससे कि रनवे का कार्य समय पर पूर्ण हो सके और यात्रियों को असुविधा भी न हो क्योंकि इस कार्य के चलते रात को  फ्लाइट बंद रहेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News