राज्यपाल के आदेश के बाद भी MP में टल सकता है फ्लोर टेस्ट: मंत्री प्रदीप जायसवाल

3/15/2020 6:43:01 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच कमलनाथ कैबिनेट के मंत्री ने एक बड़ा बयान दिया है। मंत्री प्रदीप जायसवाल ने कहा कि कल परीक्षा ( फ्लोर टेस्ट ) होगी कोई जरूरी नहीं है। अभी तो कोरोना चल रहा है। राजनीतिक उठापटक के बीच सीएम कमलनाथ कैबिनेट ने कई अहम फैसले लिए।

मध्यप्रदेश कैबिनेट की रविवार को बैठक थी। कैबिनेट मीटिंग के बाद बाहर आए खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल ने कहा कि सीएम कमलनाथ को पूर्ण भरोसा है कि हमारे पास बहुमत है। आप देखिए और इंतजार करिए। कल परीक्षा (फ्लोर टेस्ट) होगी कोई जरूरी नहीं है। अभी तो कोरोना चल रहा है। अटकलें लगाई जा रही हैं मध्यप्रदेश का विधानसभा सत्र कोरोना वायरस के कारण कुछ दिन आगे बढ़ सकता है। विधानसभा सत्र अगर आगे बढ़ता है तो मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को कुछ समय के लिए वक्त मिल जाएगा। वहीं जानकारों का कहना है कि सीएम कमलनाथ इस सियासी ड्रामे के बीच थोड़ा अधिक वक्त मिले।

वहीं शनिवार देर रात राज्यपाल ने आदेश जारी कर फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है। राज्यपाल ने आदेश देते हुए कहा कि 16 मार्च को कमलनाथ सरकार अपना बहुमत साबित करे। राज्यपाल के आदेश के अनुसार, सोमवार से शुरू हो रहे बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के बाद ही विधानसभा में विश्वास मत पर वोटिंग होगी। मतदान सिर्फ बटन दबाकर होगा। मतदान की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। शनिवार को बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की थी।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh